Move to Jagran APP

गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट, इनकम टैक्स और एयर इंडिया को मिली जीत

ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इनकम टैक्स और एयर इंडिया ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

By Edited By: Published: Sun, 26 May 2019 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 04:31 PM (IST)
गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट, इनकम टैक्स और एयर इंडिया को मिली जीत
गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट, इनकम टैक्स और एयर इंडिया को मिली जीत
देहरादून, जेएनएन। 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इनकम टैक्स ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को एक रन से हराया। दूसरे मुकाबले में एयर इंडिया दिल्ली ने ए एंड एस कोलकाता को 85 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। 
देहरादून में चल रहे ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में इनकम टैक्स और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के बीच खेला गया। जिसमें इनकम टैक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए टीम ने सुरेश कुमार के नाबाद 100 व केएच गोपीनाथ की 66 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 40 ओवर में छह विकेट गंवाकर 246 रन बनाए। सीएयू के लिए धनराज शर्मा ने दो विकेट चटकाए। 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम को तनुष गुसाई 70 व आशीष जोशी 59 ने सधी शुरुआत दिलाई। लेकिन, इसके बाद टीम के निरंतर विकेट गिरते रहे। जिसके चलते अंतिम गेंद तक पहुंचे मुकाबले में सीएयू निर्धारित ओवर में नौ विकेट खोकर 245 रन ही बना सकी। मध्यक्रम में सौरभ ने नाबाद 37 रन बनाए। इनकम टैक्स ने मुकाबले को एक रन से जीत लिया। 
इनकम टैक्स के एस सुरेश कुमार ने तीन और सुरेश बाबू ने दो विकेट चटकाए। रेंजर्स ग्राउंड में दूसरा मुकाबला ए एंड एस कोलकाता और एयर इंडिया के बीच खेला गया। एयर इंडिया ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 44.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 310 रन बनाए। टीम के लिए सौरभ तिवारी ने 61, अलोक शर्मा ने 43 व सुमित कुमार ने 27 रन की पारी खेली। ए एंड कोलकाता के लिए गौरव कुमार और प्रशांत भाटी ने दो-दो विकेट चटकाए। 
जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ए एंड एस कोलकाता टीम की शुरुआत कमजोर रही। जिसके चलते पूरी टीम 39.2 ओवर में 225 रन पर सिमट गई। टीम के लिए सौरभ तिवारी ने 101 रन की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा आलोक शर्मा ने 43 और सुमित कुमार ने 27 रन बनाए। एयर इंडिया के लिए गौरव कुमार, प्रशांत भाटी और वी पांचाल ने दो-दो विकेट चटकाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.