Move to Jagran APP

देहरादून के बाजार 25 मार्च तक बंद, जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेंगी ट्रेनें

प्रधानमंत्री मोदी के देशभर में जनता कर्फ्यू के आह्वान का दून के समस्त व्यापारियों ने समर्थन किया है। रविवार को दून के समस्त प्रतिष्ठानों को बंद रखा जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 09:58 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 09:58 AM (IST)
देहरादून के बाजार 25 मार्च तक बंद, जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेंगी ट्रेनें
देहरादून के बाजार 25 मार्च तक बंद, जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेंगी ट्रेनें

देहरादून, जेएनएन। प्रधानमंत्री मोदी के रविवार को देशभर में जनता कर्फ्यू के आह्वान का दून के समस्त व्यापारियों ने समर्थन किया है। रविवार को दून के समस्त प्रतिष्ठानों को बंद रखा जाएगा। यही नहीं आमजन और प्रतिष्ठानों में कार्यरत लोगों के स्वास्थ्य के लिहाज से व्यापारियों ने बुधवार 25 मार्च तक सभी प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया है। वहीं, नैनीताल व्यापार मंडल ने भी नैनीताल में अपने प्रतिष्ठान 25 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

दून उद्योग व्यापार मंडल समेत करीब 54 संगठनों ने जनता कर्फ्यू के पालन का एलान किया है। कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री ने देशवासियों से जनता कफ्यरू के तहत रविवार को एक दिन घर मे रहने की अपील की है। दून उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया ने बताया कि छोटे-बड़े तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठान सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और समझदारी के साथ एहतियात बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि देहरादून के 54 प्रमुख व्यापारिक संगठन और प्रतिष्ठानों ने सर्व सहमति से दुकान और बाजार बुधवार 25 मार्च तक बन्द रखने की बात कही है। ये सुरक्षा के लिए उठाया गया कदम है। इस वक्त सबसे महत्वपूर्ण आमजन की स्वास्थ्य सुरक्षा है।

जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेंगी ट्रेनें

रेलवे ने भी जनता कर्फ्यू में अपनी भागीदारी देते हुए आज देहरादून से चलने वाली सभी ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं होगा। हालांकि, जनता कर्फ्यू का समय खत्म होने के बाद रात 11:25 बजे देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस दून से रवाना की जाएगी। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च यानी रविवार को देशवासियों से सुबह सात बजे से नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें: coronavirus: देहरादून के इस होटल में रुकी थी कोरोना पॉजिटिव महिला, 10 अप्रैल तक क्वारंटाइन

इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बंद रखने की अपील की गई है। जनता कर्फ्यू के दौरान सभी देशवासियों को अपने घर में ही रहने के लिए कहा गया है। प्रधानमंत्री की इस पहल में रेलवे भी शामिल है। स्टेशन निदेशक गणोश चंद ठाकुर ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान सभी ट्रेनें निरस्त रहेंगी। जनता कर्फ्यू समाप्त होने के बाद सभी ट्रेनें पूर्ववत संचालित होंगी। वहीं, कोरोना के चलते चार ट्रेनें 31 मार्च तक पहले ही निरस्त चल रही हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: चारधाम यात्रा में भी कोरोना का असर, बदरीनाथ में होटलों की अग्रिम बुकिंग निरस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.