जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जिले में मतदान के दौरान सभी पोलिंग कार्मिकों को पीपीई किट, मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध कराए जाएंगे। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को व्यवस्था बनाने के निर्देश जारी किए।

शनिवार को हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते निर्वाचन प्रक्रिया पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ना चाहिए। लिहाजा, मुख्य चिकित्साधिकारी यह सुनिश्चित करें कि पोलिंग बूथ पर सभी कार्मिक आवश्यक बचाव साधनों से लैस रहें। इसके साथ ही उन्होंने सभी प्रशिक्षण स्थलों पर वैक्सीनेशन अभियान भी चलाने को कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि तमाम कार्मिक कोरोना का बहाना बना रहे हैं, लिहाजा परेड ग्राउंड में लगाए गए बूथ पर लक्षण वाले कार्मिक कोरोना की जांच करा लें।

सरकारी लैब से इतर किसी भी लैब की रिपोर्ट मान्य नहीं होगी।

पोलिंग बूथों पर वेबकास्टिंग व बिजली की व्यवस्था कर ली जाए और वेबकास्टिंग के लिए कम से कम तीन बार ट्रायल अवश्य किया जाए। बैठक में नोडल अधिकारी आचार संहिता अभिषेक रूहेला, अपर जिलाधिकारी केके मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी, संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा सिंह आदि उपस्थित रहे।

बायोमेडिकल वेस्ट कलेक्शन का इंतजाम करें नगर निकाय

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने निर्देश दिए कि सभी नगर निकाय मतदान के दौरान बायोमेडिकल वेस्ट के कलेक्शन के जरूरी इंतजाम करें। इसके लिए रूट चार्ट तैयार करते हुए संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों को कार्मिकों की सूची उपलब्ध करा दें। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में व्यवस्था बनाने के लिए जिला पंचायत को निर्देश जारी किए गए।

यह भी पढ़ें- जानिए उत्तराखंड में कितने हैं सैन्य वोटर और वीर नारियां, जो बदल सकते हैं राजनीतिक दलों की गणित

Edited By: Raksha Panthri