Move to Jagran APP

सतर्क रहें, अब फर्जी वसीयतनामा तैयार कर संपत्ति हड़पने की रही कोशिश, दून में सामने आया ये मामला

संपत्ति पर कब्जा करने की कोशिश के मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने महिला सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि आरोपितों ने फर्जी हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान लगाकर फर्जी दस्तावेज तैयार किए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 11:42 AM (IST)
सतर्क रहें, अब फर्जी वसीयतनामा तैयार कर संपत्ति हड़पने की रही कोशिश, दून में सामने आया ये मामला
सतर्क रहें, अब फर्जी वसीयतनामा तैयार कर संपत्ति हड़पने की रही कोशिश।

जागरण संवाददाता, देहरादून। फर्जी वसीयतनामे के आधार पर संपत्ति पर कब्जा करने के मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने महिला सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि आरोपितों ने फर्जी हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान लगाकर फर्जी दस्तावेज तैयार किए।

loksabha election banner

डालनवाला कोतवाली निरीक्षक एनके भट्ट के अनुसार, सुमंत भूषण निवासी इंद्र रोड डालनवाला ने पुलिस को तहरीर दी कि उनके पिता की बीमारी के चलते 20 अप्रैल 2021 को मृत्यु हो गई। आरोपित मोहम्मद मुकीम रोशन निवासी मन्नू गंज, मोहम्मद असलम निवासी मच्छी बाजार, फैसल, एमएस सकलानी और बसीरन तीनों निवासी सीटीआइ क्लब भारूवाला ने फर्जी वसीयत तैयार करके उनके पिता की संपत्ति हड़पने की योजना बनाई।

आरोपितों ने सुमंत भूषण के परिवार की जानकारी हासिल करते हुए 20 नवंबर 2020 को एक फर्जी वसीयत तैयार की और अब शिकायतकर्ता के पिता की सभी संपत्तियों अपना हक जता रहे हैं। सुमंत भूषण ने बताया कि वह 19 नवंबर 2020 को वह देहरादून अपने पिता व मां के पास आ गए थे। 20 नवंबर 2020 को उनकी पत्नी का जन्मदिन था। पूरा परिवार घर पर मौजूद था। पिता पूरे दिन परिवार के साथ ही थे, लेकिन आरोपितों ने जो वसीयत तैयार की है, उसमें 20 नवंबर 2020 को ही उनके पिता शशि भूषण के हस्ताक्षर दिखाए जा रहे हैं, जो पूरी तरह से फर्जी है। कोतवाली निरीक्षक एनके भट्ट ने बताया कि पांचों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

फ्लैट दिलाने के नाम पर ठगे 25 लाख रुपये

25 लाख रुपये लेकर फ्लैट की रजिस्ट्री न करवाने के मामले में राजपुर थाना पुलिस ने चार व्यक्तियों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी देहरादून जन्मेजय खडूड़ी को दिए प्रार्थना पत्र में सचिन भाटिया निवासी एसएसआइ प्लाट, एनआइटी फरीदाबाद हरियाणा ने बताया कि देहरादून के ईस्ट होप टाउन क्षेत्र में इंद्रजीत सिंह का प्लाट था। इंद्रजीत सिंह ने प्लाट बिकवाने के लिए उनसे कहा था। इसके तहत दोनों के बीच समझौता हुआ था कि प्लाट बिकवाने पर इंद्रजीत, सचिन को एक फ्लैट राजपुर स्थित माउंटव्यू अपार्टमेंट में बतौर कमीशन देगा। उक्त फ्लैट इंद्रजीत की पत्नी निधि के नाम पर दर्ज था। सचिन ने बताया कि उसने उक्त प्लाट 75 लाख रुपये में बिकवा दिया था और पूरी रकम भी इंद्रजीत को दिलवा दी थी। इसी बीच जनवरी 2021 में इंद्रजीत सिंह की मृत्यु हो गई।

आरोप है कि इसके बाद इंद्रजीत की पत्नी निधि ने उक्त फ्लैट की रजिस्ट्री करवाने से पहले उनसे 25 लाख रुपये मांगे, लेकिन रकम देने के बाद भी उन्होंने फ्लैट की रजिस्ट्री सचिन भाटिया के नाम पर दर्ज नहीं करवाई। एसएसपी के निर्देश पर राजपुर थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने मामले की जांच की। इस आधार पर इंद्रजीत की पत्नी निधि अरोड़ा, जसविंदर सिंह, सूरजीत सिंह और कवरजीत सिंह निवासी फरीदाबाद, हरियाणा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- विदेशी करेंसी का लालच देकर महिला और साथी ने ठगे लाखों, दिल्ली और महाराष्ट्र में भी कई से ठगी; गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.