Move to Jagran APP

उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता पर फैसला जल्द, तीन खिलाड़ी अंडर 19 इंडिया टीम में शामिल

उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों में आर्य सेठी, सुमित जुयाल व अवनीश सुधा का चयन इंडिया अंडर-19 टीम के लिए हुआ है। वहीं, उत्तराखंड की मान्यता पर जल्द फैसला होने की उम्मीद है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 07:27 PM (IST)
उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता पर फैसला जल्द, तीन खिलाड़ी अंडर 19 इंडिया टीम में शामिल
उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता पर फैसला जल्द, तीन खिलाड़ी अंडर 19 इंडिया टीम में शामिल

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता पर जल्द फैसला होने की उम्मीद है। वहीं, उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन करने का तीन खिलाड़ियों को इनाम मिला है। उत्तराखंड के आर्य सेठी, सुमित जुयाल व अवनीश सुधा का चयन इंडिया अंडर-19 टीम के लिए हुआ है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में पहली बार खेलने उतरी उत्तराखंड टीम के खिलाड़ियों ने पहले सत्र में ही शानदार प्रदर्शन किया। इसके आधार पर बीसीसीआइ की चयन समिति ने उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों का चयन इंडिया अंडर-19 टीम के लिए किया है। 

बीसीसीआइ पांच मार्च से तिरुवनंतपुरम में इंडिया, अफगानिस्तान व साउथ अफ्रीका के बीच चार टीमों की सीरीज का आयोजन होना है। इसके बाद अफ्रीका के साथ चार दिवसीय मैच का भी आयोजन होना है। 

सीरीज के लिए उत्तराखंड के आर्य सेठी व सुमित जुयाल का चयन इंडिया बी टीम में हुआ है।अवनीश सुधा का चयन साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली चार दिवसीय मैचों के लिए हुआ है।

22 को हो सकता है उत्तराखंड क्रिकेट मान्यता पर फैसला

उत्तराखंड को बीसीसीआइ से जल्द ही पूर्ण मान्यता मिलने की स्थिति स्पष्ट हो सकती है। 22 फरवरी को नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय उत्तराखंड की चारों एसोसिएशनों के साथ बैठक करेंगे। इसमें राज्य को पूर्ण मान्यता देने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

उत्तराखंड में क्रिकेट संचालन को बनी उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी यूसीसीसी का एक साल का कार्यकाल पूरा होने को है। मार्च-अप्रैल 2019 में कमेटी को उत्तराखंड में कार्य करते हुए एक साल हो जाएगा। प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय ने एक साल के लिए इस कमेटी का गठन किया था। 

उस समय एक साल के बाद मान्यता पर चर्चा करने की बात कही थी। तब तक चारों एसोसिएशन को मिलझूल कर कार्य करने की सलाह दी थी। हालांकि पिछले 18 सालों से चल रही एसोसिएशनों की आपसी खींचतान एक साल में कहा खत्म होने वाली थी। पिछले एक साल में भी चारों एसोसिएशन का एक दूसरे पर आरोप लगाने का क्रम बरकरार रहा। 

अब कमेटी का कार्यकाल पूरा होने से पहले सीओए विनोद राय ने चारों एसोसिएशन के साथ बैठक बुलाई है। बैठक 22 फरवरी को नई दिल्ली के होटल आइटीसी मौर्य में सुबह साढ़े ग्यारह बजे से होगी। 

इसमें सभी एसोसिएशन को अपने दो प्रतिनिधि लाने की अनुमति है। बैठक में चारों एसोसिएशन के कामकाज की समीक्षा होगी। बीसीसीआइ चारों एसोसिएशन को एक बार फिर एकजुट करने का प्रयास कर सकता है। हालांकि इस बैठक में उत्तराखंड को पूर्ण मान्यता मिलने की स्थिति स्पष्ट हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 72वीं जिला क्रिकेट लीग: दून एसेज व विकासनगर ऐकेडमी विजयी

यह भी पढ़ें: लीग में जीआरडी एकेडमी और भास्कर एकेडमी ने दर्ज की जीत

यह भी पढ़ें: दून पहुंचे अफगानिस्तान के कई प्रमुख खिलाड़ी, मैदान में बहाया पसीना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.