Move to Jagran APP

सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के तीसरे और अंतिम दिन महोत्सव में विभिन्न जनपदों से आए सांस्कृतिक दलों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 09:36 AM (IST)
सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा
सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा

देहरादून, जेएनएन। राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में विभिन्न जनपदों से आए सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा। महोत्‍सव में कथक नृत्य प्रतियोगिता के एकल वर्ग में देहरादून की कौशिकी ध्यानी प्रथम रहीं। नैनीताल की वेदांती जोशी ने दूसरा और हरिद्वार की दिव्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। महोत्सव के समापन पर सभी विजेताओं को सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

युवा कल्याण निदेशालय ननूरखेड़ा स्थित बहुद्देश्यीय हॉल में हुए महोत्सव का आयोजन युवा कल्याण विभाग ने किया था। गुरुवार को तीसरे और अंतिम दिन महोत्सव में विभिन्न जनपदों से आए सांस्कृतिक दलों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया। सितार वादन में नैनीताल के प्रदीम कुमार पहले और दीक्षा महाजन दूसरे स्थान पर रहीं। बांसुरी वादन में पिथौरागढ़ के प्रियांशु कापड़ी, चंपावत के सुनील कुमार और रुद्रप्रयाग के शंकर नेगी क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे।

गिटार वादन में पिथौरागढ़ के मनोज सोनार ने पहला स्थान कब्जाया। देहरादून के विमलेंदु दूसरे स्थान पर रहे। तबला वादन में पिथौरागढ़ के अभिषेक जोशी प्रथम, देहरादून के दिव्यांशु द्वितीय और चंपावत के हर्षित पंत तृतीय स्थान पर रहे। हारमोनियम लाइट प्रतियोगिता में चंपावत के अजय ने पहला, हरिद्वार की निहारिका मिश्रा ने दूसरा और देहरादून की गुरलीन कौर ने तीसरा स्थान कब्जाया। भरतनाट्यम में देहरादून के अनुष्का कुमार प्रथम व सहज सहगल द्वितीय और बागेश्वर के पंकज शाह तृतीय स्थान पर रहे।

एक्टैम्पोर में देहरादून के कौशिक सिंह, चंपावत के प्रियांशु पांडे देहरादून की दिव्या पांडे क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में देहरादून के रूपेश कुमार ने बाजी मारी। नैनीताल के वृतांत सोनी दूसरे और हरिद्वार के रजत पाल तीसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें: लोकनृत्य में देहरादून और लोकगीत में हरिद्वार प्रथम Dehradun News

समापन समारोह में युवा कल्याण विभाग के उपनिदेशक अजय कुमार अग्रवाल व शक्ति सिंह और सहायक निदेशक एसके जयराज ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया। इस दौरान विभाग के संयुक्त निदेशक आरसी डिमरी, वित्त नियंत्रक बीएन पांडे, अमित पांडे, मुकेश भटनागर, मुकेश भट्ट, मनोज कापड़ी, शालिनी बिष्ट, पूनम मिश्रा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: डिसेंट ब्वॉय में नजर आएंगे दून के जीत राय दत्त Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.