Move to Jagran APP

डिसेंट ब्वॉय में नजर आएंगे दून के जीत राय दत्त Dehradun News

वर्ष 2012 में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने वाले दून निवासीजीत राय दत्त बहुत जल्द बड़े पर्दे पर धूम मचाते नजर आएंगे। वह हाल ही में नए साल का जश्न मनाने के लिए जीत दून पहुंचे थे।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:16 AM (IST)
डिसेंट ब्वॉय में नजर आएंगे दून के जीत राय दत्त Dehradun News
डिसेंट ब्वॉय में नजर आएंगे दून के जीत राय दत्त Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। वर्ष 2012 में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने वाले दून निवासीजीत राय दत्त बहुत जल्द बड़े पर्दे पर धूम मचाते नजर आएंगे। दैनिक जागरण से खास बातचीत में जीत राय दत्त ने कहा कि वह डिसेंट ब्वॉय, किक बॉक्सर, पाप कल्चर, जेहन और तपिश में मुख्य किरदार निभा रहे हैं। भानियावाला निवासी जीत ने बताया कि वह अपनी चारों फिल्मों की रिलीजिंग को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हाल ही में नए साल का जश्न मनाने के लिए जीत दून पहुंचे थे। 

loksabha election banner

सभी फिल्मों की शूटिंग हुई पूरी  

जीत ने बताया कि उनकी सभी फिल्मों की शूटिंग पूरी हो गई है। जिन्हें इस साल देश भर के सिनेमा घरों में रिलीज किया जाएगा। सबसे पहले फिल्म डिसेंट ब्वॉय रिलीज होगी। जीत ने बताया कि फिल्म डिसेंट ब्वॉय में उनके साथ कनिका खन्ना मुख्य भूमिका में हैं। रवि किशन जीत के बड़े भाई और गोविंद नाम देव उनके पिता की भूमिका में नजर आयेंगे। 

उन्होंने कहा कि यह एक पारिवारिक फिल्म है। इससे पहले वह साउथ की सुपर हिट फिल्म प्रेमा बारहा में अभिनय कर चुके हैं। कुछ साल दून में ही एक निजी कंपनी में नौकरी करने के बाद जीत मुंबई चले गए। जहां फिल्म जगत में कॅरियर बनाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। जीत का छोटा भाई राहुल देहरादून में ही पढ़ता है।

बेटियों की शिक्षा को प्रेरित करेगी फिल्म नई राहें

शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पर्वतीय अभिरंग नाट्य अकादमी के कलाकारों अभिनीत फिल्म नई राहें दूरदर्शन पर प्रसारित की जा रही है। नई राहें फिल्म का निर्देशन करूणेश ठाकुर ने किया है। फिल्म में दो गीत है। इसे देहरादून की वादियों में फिल्माया गया है। 

इसमें मुख्य कलाकार के रूप में जागृति डोभाल, जेपी जुगरान, अमित कुमार शर्मा, माही ढिल्लो, जेएन शर्मा, राजीव शुक्ला, नंद किशोर त्रिपाठी, शुभम पाल, वजीर चंद भाटिया, मिर्जा, राना जसवंत और वसीम ने अभिनय किया है। 

यह भी पढ़ें: हॉलीवुड स्टार गेरार्ड बटलर ने ऋषिकेश में मनाया नया साल, तस्वीरें की शेयर

किसान की बेटी ने किया गांव को शिक्षित 

फिल्म की कहानी एक गरीब किसान के ईद-गिर्द घूमती है। जो हमेशा से चाहता था कि उसके घर एक बेटा हो। जिसे वह खूब पढ़ाए। बहुत सालों के बाद उसके घर में एक बेटी पैदा होती है। उसके मन में पंडितजी को देखकर पढ़ने की इच्छा जागरूक होती है। पंडितजी के समझाने पर गरीब किसान बेटी को स्कूल भेजता है। जो बड़ी होकर एक शिक्षिका बनती है और अपने गांव में वापस लौटकर गांववासियों को शिक्षित करती है।

यह भी पढ़ें: गंगा तट पर सूफी भजन गायक कैलाश खेर ने किया शिव का आह्वान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.