देहरादून, जेएनएन। वैश्विक महामारी के इस दौर में भी शरारती तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। गुरुवार रात देहराखास में एक युवक घरों के गेट पर थूक रहा था। लोगों ने उसे टोका तो वह चिल्लाने लगा कि मुझे कोरोना है। इस पर लोग सहम गए और पुलिस को सूचना दी। सीओ अनुज कुमार ने बताया कि युवक नशेड़ी प्रतीत हो रहा है। एंबुलेंस बुलाकर उसे दून मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

वाकया रात करीब साढ़े नौ बजे का है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक देहरा खास के गली नंबर 52 में एक युवक को लोगों ने लड़खड़ाते हुए चहलकदमी करते देखा। अंधेरे में वह कुछ जगहों पर थूक रहा था और हाथ से थूक को घरों के गेट पर पोछ रहा था। लोगों ने पुलिस से पकड़वाने की धमकी दी तो युवक चिल्लाने लगा कि वह कोरोना का मरीज है। यह सुनकर लोग सकते में आ गए। लोगों ने घरों के भीतर से ही पुलिस को फोन किया। 

इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि युवक की पहचान हो गई है। उसके घर वालों से उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल अभी तक की पड़ताल से यही लग रहा है कि युवक नशे का आदी है। फिलहाल जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। क्षेत्र के लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। लोगों को आश्वासन दिया गया है कि शुक्रवार को एहतियात के तौर सेनिटाइजेशन भी कराया जाएगा।

सर्वे टीम के हमलावरों की तलाश में दबिश

पटेलनगर की आजाद कॉलोनी में सर्वे को गई टीम पर हमला करने वालों की पुलिस ने तलाश तेज कर दी है। इसके साथ ही पुलिस इस बात को लेकर सतर्कता बरत रही है कि नए इलाकों में जा रही टीमों के साथ र्दुव्‍यवहार न हो। इसके लिए इलाके की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

स्थानीय भाजपा पार्षद आफताब आलम का आरोप है कि मंगलवार को कुछ आशा कार्यकर्ता, होमगार्ड व अन्य सरकारी कर्मचारी सर्वे करने के लिए आजाद नगर क्षेत्र में पहुंचे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने उनका सहयोग नहीं किया और उनके पहचान पत्र मांगने लगे, वीडियो और फोटो लेने लगे। इसकी जानकारी होने पर जब वह मौके पर पहुंचे और मस्जिदों से अनाउंसमेंट कराया कि कोरोना को लेकर डाटा एकत्र किया जा रहा है। इसमें सभी सहयोग करें, तो तौफीक और तनवीर ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी। टीम पर पथराव भी कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तौफीक समेत 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना डालने पर किया एक को गिरफ्तार Dehradun News

पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से हमलावरों की पहचान की जा रही है। जैसे-जैसे आरोपितों की पहचान हो रही है, टीम को धरपकड़ के लिए भेजा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्‍तराखंड में लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 75 केस दर्ज, 258 धरे

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस