Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना डालने पर किया एक को गिरफ्तार Dehradun News

थाना सहसपुर अंतर्गत जस्सोवाला के एक व्यक्ति ने शासन के विरुद्ध सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं डाल दी। इसको संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 10:31 AM (IST)
सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना डालने पर किया एक को गिरफ्तार Dehradun News
सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना डालने पर किया एक को गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। थाना सहसपुर अंतर्गत जस्सोवाला के एक व्यक्ति ने शासन के विरुद्ध सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं डाल दी। इसको संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।

loksabha election banner

सहसपुर थाने के दारोगा कुलदीप पंत टीम के साथ ड्यूटी पर तैनात थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि गुलफाम जान निवासी जस्सोवाला ने सोशल मीडिया के जरिए शासन के विरुद्ध भ्रामक सूचनाएं डाली है। आरोपित अपने मोबाइल से कोरोना वायरस महामारी को लेकर भ्रामक सूचनाएं फैला रहा है, जिससे समाज में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

पुलिस ने सूचना की सक्रियता के साथ जांच की तो मामला सही मिला। इस पर गुलफाम जान को उसके घर से गिरफ्तार कर थाने लाया गया। एएसपी विशाखा अशोक के अनुसार गुलफाम जान के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। एएसपी ने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस से संबंधित व अन्य ऐसी कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर न डालें, जिससे माहौल खराब हो। ऐसा करने पर पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

लॉकडाउन उल्लंघन में सात गिरफ्तार

पछवादून में लॉकडाउन के उल्लंघन में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमे दर्ज कर यह संदेश देने की कोशिश की कि लॉकडाउन उल्लंघन करने पर बख्शा नहीं जाएगा। उधर, सहसपुर पुलिस ने 9 वाहनों के एमवी एक्ट में चालान काटे और दो वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की।

लॉकडाउन के दौरान भी कई लोग बेवजह बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। पूरे क्षेत्र में रात दिन गश्त करती पुलिस उल्लंघन करने वालों पर पूरी सख्ती बरत रही है। पूरी कोतवाली क्षेत्र में सीओ भूपेंद्र धोनी के नेतृत्व में पुलिस ने जगह जगह चेकिंग प्वाइंट पर वाहनों की चेकिंग की, साथ ही लॉकडाउन उल्लंघन करने पर छह लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी के बाद मुकदमे दर्ज किए। 

विकासनगर के प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी, चौकी इंचार्ज दीपक मैठाणी, दारोगा हिमानी चौधरी, सनोज कुमार, पृथ्वी सिंह आदि ने चेकिंग के दौरान उन्हीं लोगों को जाने दिया, जो बीमार थे या आवश्यक सेवाओं में लगे हुए कर्मचारी व अधिकारी थे। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में पांच जमातियों पर मुकदमे दर्ज, 12 की तलाश जारी

उधर, सहसपुर थानाध्यक्ष एएसपी विशाखा अशोक के नेतृत्व में एसएसआई रविंद्र नेगी, दरोगा पंकज कुमार, चौकी इंचार्ज सभावाला किशन देवरानी, चौकी इंचार्ज धर्मावाला अजरुन सिंह गुसाईं ने पूरे क्षेत्र में चेकिंग के दौरान लॉकडाउन उल्लंघन में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। नौ वाहनों के चालान करने के साथ ही दो वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की। सीओ भूपेंद्र धोनी के अनुसार वैसे सभी लोग लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। कहा कि कुछ लोग बेवजह घरों से बाहर आ रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस नियमानुसार कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्‍तराखंड में लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 75 केस दर्ज, 258 धरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.