Move to Jagran APP

coronavirus effect: कैश एंड कैरी से नहीं मिलेगी गैस नई व्यवस्था, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी)। लेकिन गैस एजेंसियों में इसका सख्ती से पालन नहीं हो पा रहा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 06:47 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:47 PM (IST)
coronavirus effect: कैश एंड कैरी से नहीं मिलेगी गैस नई व्यवस्था, पढ़िए पूरी खबर
coronavirus effect: कैश एंड कैरी से नहीं मिलेगी गैस नई व्यवस्था, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी)। लेकिन, गैस एजेंसियों में इसका सख्ती से पालन नहीं हो पा रहा। इसलिए जिला आपूर्ति विभाग ने गैस एजेंसियों पर कैश एंड कैरी की व्यवस्था फिलहाल खत्म कर दी है। एजेंसियों को गोदाम से भी सिलेंडर देने की मनाही है। आदेश का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की तरह इसको लेकर अफवाहें भी तेजी से फैल रही हैं। विदेशों की तर्ज पर भारत में भी जल्द लॉकडाउन शुरू होने की भ्रामक खबरें सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही हैं, जिसके बाद देशभर में भविष्य को लेकर आशंकित लोग राशन, घरेलू गैस, सब्जियों आदि का स्टॉक करने में लगे हुए हैं। दून भी इससे अछूता नहीं है। हालांकि, यहां जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है कि बेवजह घर में स्टॉक न लगाएं जिलाधिकारी ने खुद कहा है कि किसी भी स्थिति में रोजमर्रा की चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी। बावजूद इसके गैस एजेंसियों पर भीड़ घट नहीं रही।

इस स्थिति को देखते हुए जिला पूर्ति अधिकारी ने शनिवार को गैस एजेंसी संचालकों के साथ बैठक कर फिलहाल कैश एंड कैरी व्यवस्था पर रोक लगाने का आदेश दिया। जिसके बाद गैस एजेंसी पर सिलेंडर लेने पहुंचे कई लोगों को बैरंग लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: coronavirus: देहरादून के इस होटल में रुकी थी कोरोना पॉजिटिव महिला, 10 अप्रैल तक क्वारंटाइन

जिला पूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी ने बताया कि जिलाधिकारी ने गैस एजेंसियों से भीड़ कम करने के निर्देश दिए हैं। इसलिए गैस एजेंसियों को बुकिंग के बाद ही सिलेंडर बांटने के आदेश दिए गए हैं। गैस एजेंसी पर भीड़ एकत्र न हो, इसकी पूरी जिम्मेदारी संचालक की होगी। आदेशों का पालन नहीं करने पर एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, चुग गैस एजेंसी के संचालक वीरेश मित्तल ने बताया कि पूर्ति विभाग के आदेश का पालन शुरू कर दिया गया है। अब बुकिंग के बाद घर पर ही सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। अग्रिम आदेशों तक यही व्यवस्था रहेगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते पूरा प्रदेश अलर्ट मोड पर है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: चारधाम यात्रा में भी कोरोना का असर, बदरीनाथ में होटलों की अग्रिम बुकिंग निरस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.