Move to Jagran APP

सरकार के जश्न की तैयारी को फीका करने में जुटी कांग्रेस

गकांग्रेस प्रदेश में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर जश्न को फीका करने की तैयारी में है। उत्‍तराखंड में प्रमुख प्रतिपक्षी दल इस मौके पर सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करेगी।

By Sunil NegiEdited By: Sat, 13 Feb 2021 03:49 PM (IST)
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कांग्रेस प्रदेश में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर जश्न को फीका करने की तैयारी में है। प्रमुख प्रतिपक्षी दल इस मौके पर सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करेगी। चुनावी वर्ष में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच रार बढ़ना तय है। खासतौर पर प्रदेश सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर आरोपों-प्रत्यारोपों की नई जंग दिखाई पड़ेगी। दरअसल चार साल पूरे होने पर सरकार की ओर से उपलब्धियों का बखान करने की तैयारी है।

दूसरी ओर, कांग्रेस ने इस मौके पर सरकार की खामियों को उजागर करने का निर्णय लिया है। इसके लिए बकायदा चार्जशीट तैयार की जा रही है। पूर्व मंत्री नवप्रभात की अध्यक्षता में गठित 11 सदस्यीय कमेटी इस चार्जशीट को तैयार कर रही है। इसकी एक बैठक हो चुकी है। अगले हफ्ते चार्जशीट कमेटी की दूसरी बैठक होनी है। इस बार कमेटी की ओर से ब्लाक स्तर पर तमाम पदाधिकारियों व कार्यकर्त्‍ताओं से सरकार के खिलाफ तैयार की जा रही चार्जशीट के लिए नए मुद्दे देने पर जोर दिया गया है।

इस चार्जशीट को अगले महीने जारी किया जाएगा। इसमें चमोली में आई आपदा के प्रबंधन में खामियों को पार्टी निशाना बनाने की योजना पर काम शुरू कर चुकी है। इसके अतिरिक्त महंगाई, बेरोजगारी, स्वास्थ्य सेवाएं, भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर सरकार पर हमला बोला गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि चमोली में आई आपदा में प्रभावित परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए जितनी शिद्दत से कोशिश होनी चाहिए थीं, वे जमीन पर नजर नहीं आईं। इसीतरह भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में जनता से जो वायदे किए थे, उन्हें पूरा करने से मुंह फेर लिया गया है।

सरकार के चार साल गुजरने के बावजूद विभागों में रिक्त पदों को भरा ही नहीं गया है। महंगाई को लेकर हंगामा करने वाली भाजपा अब तेजी से बढ़ रही महंगाई पर चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर सच को जनता के सामने रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें-CM त्रिवेंद्र रावत 15 फरवरी से करेंगे इन जिलों में की गई घोषणाओं की समीक्षा, जानिए

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें