Move to Jagran APP

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट, दो पदाधिकारी निष्कासित

पूरा देश और प्रदेश जब कोरोना के खिलाफ जंग के नाजुक दौर में है ऐसे में भी प्रदेश काग्रेस में अंदरखाने खींचतान खत्म नहीं हो रही है।

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:35 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 08:19 AM (IST)
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट, दो पदाधिकारी निष्कासित

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पूरा देश और प्रदेश जब कोरोना के खिलाफ जंग के नाजुक दौर में है, ऐसे में भी प्रदेश काग्रेस में अंदरखाने खींचतान खत्म नहीं हो रही है। सोशल मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री और काग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए नैनीताल जिले के पार्टी पदाधिकारियों ने पोस्ट डाल दी। पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के खिलाफ इस पोस्ट को अनुशासनहीनता मानते हुए इन दोनों पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया गया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस पोस्ट को सफेद झूठ और शैतानी भरा झूठ बताते हुए प्रदेश के काग्रेसजनों से क्षमा मागी, साथ ही कहा कि वह षडयंत्रकारी व्यक्ति के खिलाफ साइबर कानून के तहत शिकायत दर्ज कर रहे हैं। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से पूरा प्रदेश स्तब्ध है, ऐसे में काग्रेस के भीतर कई नेताओं को सियासत सूझ रही है। सियासत भी ऐसी कि इससे पार्टी के भीतर एकजुटता बिखर रही है। बीते दिनों प्रदेश युवक काग्रेस अध्यक्ष पद पर विवाद की स्थिति से पार्टी में अंदरखाने असंतोष मुखर हुआ था। 

अब महज दो दिन बाद ही पार्टी के भीतर प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चाओं को सोशल मीडिया पर तूल दिया गया। नैनीताल जिला काग्रेस सेवादल के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा और हल्द्वानी महानगर महिला काग्रेस अध्यक्ष माला वर्मा ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को प्रदेश काग्रेस कमेटी अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएं दीं। प्रदेश संगठन ने इस पर सख्त रुख अपनाया।

प्रदेश काग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने उक्त दोनों पदाधिकारियों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि उक्त दोनों काग्रेस पदाधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ लगातार अनर्गल बयानबाजी करते रहे हैं। पार्टी में जिम्मेदार पद पर होने के बावजूद दोनों लोगों का आचरण उनके पदों की गरिमा के के अनुरूप नहीं है।

अनुशासन समिति अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता को किसी भी प्रकार सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा एक ओर काग्रेस कार्यकर्ता काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी व राहुल गाधी के मार्गदर्शन में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की मदद में लगे हैं, वहीं कुछ लोगों अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य लोगो द्वारा भी सोशल मीडिया में की जा रही इस प्रकार की गतिविधियों का पता लगाकर उनके खिलाफ भी कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown के दौरान जरूरतमंदों की मदद को मुस्तैदी से जुटी भाजपा

उधर, सोशल मीडिया पर काग्रेस के पदाधिकारियों की कार्यवाही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी नागवार गुजरी। उन्होंने काग्रेसजनों से ऐसे कुत्सित प्रयासों की निंदा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस समय काग्रेस कोरोना पीड़ित मानवता के साथ खड़ी है। ऐसे वक्त में इसतरह की हास्यास्पद बातें सोशल मीडिया पर डालना और निंदनीय है।

यह भी पढ़ें: असहायों की मदद को कांग्रेस ने बढ़ाए हाथ, सरकार को हरीश रावत का समर्थन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.