Move to Jagran APP

जरूरतमंदों की मदद के लिए कांग्रेस ने कमर कसी, फील्‍ड में दिखेगी सक्रिय

उत्‍तराखंड में कोरोना महामारी से निपटने में सरकार को सड़क से सदन तक सहयोग दे रही कांग्रेस आम लोगों को परेशानी से निजात दिलाने को फील्ड में सक्र‍िय दिखेगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:03 AM (IST)
जरूरतमंदों की मदद के लिए कांग्रेस ने कमर कसी, फील्‍ड में दिखेगी सक्रिय
जरूरतमंदों की मदद के लिए कांग्रेस ने कमर कसी, फील्‍ड में दिखेगी सक्रिय

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में कोरोना महामारी से निपटने में सरकार को सड़क से सदन तक सहयोग दे रही कांग्रेस आम लोगों को परेशानी से निजात दिलाने को फील्ड में सक्र‍िय दिखेगी। पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को भी सक्र‍िय कर दिया है। लोगों की परेशानी को लेकर सरकार और शासन के अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने इस मुद्दे को सदन में उठाया और आम आदमी को राहत दिलाने को सक्रिय पार्टी के जनप्रतिनिधियों को भी सरकार से सहयोग देने पर जोर दिया। उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी कोरोना की जंग में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तत्परता दिखाई है। 

loksabha election banner

कोरोना के खतरे को देखते हुए कांग्रेस ने सरकार को पूरी तरह सहयोग को भरोसा तो दिलाया है, लेकिन साथ में आम जनता की परेशानी को गंभीरता से लेने को कहा। सदन में कोरोना वायरस के मुद्दे पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की सुरक्षा से जुड़े संवेदनशील मामले में विपक्षी दल उनके साथ है। साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और बंदी के चलते गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर तबकों की परेशानी को सरकार को ध्यान में रखना होगा। ऐसे लोग बीमारी के साथ ही आजीविका खोने से डरे हुए हैं। उन्हें राहत पहुंचाने को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। 

उन्होंने सरकार से विपक्षी विधायकों के लिए सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते परेशानहाल लोगों की मदद को लेकर सक्रिय कांग्रेस विधायकों को शासन और प्रशासन के अधिकारियों का सहयोग मिलना चाहिए। अभी अधिकारियों के विधायकों का फोन नहीं उठाने की शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा कि जिलों में आम आदमी को राहत देने को जिला प्रशासन को अधिकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Assembly Budget session: उत्‍तराखंड विधानसभा के संक्षिप्त सत्र में 53526.97 करोड़ का बजट पारित

ऐसे में कांग्रेस विधायकों की ओर से सामने लाई जाने वाली परेशानी का समाधान अधिकारियों को करना होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि बस्तियों में गरीब लोगों के पास सेनिटाइजर, मास्क नहीं हैं। इसका वितरण जल्द किया जाना चाहिए। कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते वह जरूरतमंदों की हरसंभव मदद को सक्रिय रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट बैठक: चार मेडिकल कॉलेज कोरोना उपचार के लिए आरक्षित, एक हजार से ज्यादा डाक्टरों की भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.