Move to Jagran APP

30 अगस्‍त को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

उत्तराखंड यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि 30 अगस्त को भारत के सभी यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 02:09 PM (IST)
30 अगस्‍त को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता
30 अगस्‍त को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

ऋषिकेश, [जेएनएन]: उत्तराखंड यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ऋषिकेश प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में कहा कि 30 अगस्त को भारत के सभी यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

loksabha election banner

पत्रकार वार्ता में यूथ कांग्रेस के मीडिया प्रभारी संदीप चमोली ने बताया कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की राफेल नीति पर उन्हें घेरेंगे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री की राफेल नीति पर 5 सवाल उठाए, जिनमें यूपीए सरकार के दौरान राफेल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 गुना कर दिया। दूसरा सवाल अनुभवी कंपनी एचएएल से हटाकर अनिल अंबानी की अनुभवहीन कंपनी को यह कॉन्ट्रेक्ट क्यों दिया गया। तीसरा सवाल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा राफेल के मूल्य को सार्वजनिक नहीं कर सकते, परंतु जनता को यह जानने का हक है कि उनका पैसा कहां और कैसे ठिकाने लगाया जा रहा है। चौथा सवाल जनता यह जानना चाहती है कि फ्रांस का पत्र में ऐसा क्या था। इसके बाद पीएम राफेल को 3 गुना मूल्यों में खरीद रहे हैं। 

उन्होंने पांचवा सवाल उठाते हुए कहा कि राफेल नीति के अनुसार हमें कुछ राफेल पहले से तैयार मिलता और कुछ हिंदुस्तान में ही बनता, मगर मोदी सरकार ने इस अनुबंध को रिजेक्ट कर दिया, जिसके तहत यहां राफेल का निर्माण होना था। उन्होंने कहा कि देश को चौकीदार कहने वाले प्रधानमंत्री युवाओं के साथ छल कर रहे हैं, जिस के विरोध में पूरे भारत से यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता 30 अगस्त को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट बैठक: अब उत्तराखंड में सभी को मुफ्त चिकित्सा

यह भी पढ़ें: राफेल सौदे पर कांग्रेस ने बोला पीएम मोदी पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.