देहरादून, जेएनएन। शहर की जन सुविधाओं को लेकर महानगर कांगे्रस ने अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम में विरोध-प्रदर्शन कर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि जल्द जन समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो कांग्रेस आंदोलन शुरू कर देगी।

नगर आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में बताया कि प्रत्येक वार्ड में भवन कर के लिए शिविर लगाकर कर जमा करवाने की व्यवस्था की जाए। एक सड़क पर दोहरा कर न लिया जाए। नगर निगम में शामिल नए क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था, प्रकाश व निर्माण कार्य की व्यवस्था की जाए। मलिन बस्तियों को शीघ्र मालिकाना हक दिया जाए। 

कांग्रेसियों ने मांग की कि नए क्षेत्रों में समुचित सफाई व्यवस्था के लिए सफाई कर्मचारियों की भर्ती शुरू की जाए। नगर निगम बोर्ड बैठक शीघ्र प्रस्तावित की जाए, ताकि महानगर के वार्डों में विकास कार्य शुरू हो सकें। प्रत्येक वार्ड में स्वास्थ्य गोल्डन कार्ड के लिए नगर निगम की ओर से शिविर का आयोजन किया जाए। 

इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल के अलावा पूर्व विधायक राजकुमार, प्रभुलाल बहुगुणा, आजाद अली, पार्षद नरेश रावत, डॉ. विजेंद्र पाल, राजेश शर्मा, निखिल कुमार, ऐतात अहमद, हरि भट्ट, मामचंद, महेंद्र रावत, देविका रानी, कोमल बोहरा, सुमित्रा ध्यानी, अमित भंडरी, हुकुम सिंह गडिया, इलियास अंसारी, प्रवेश त्यागी, सविता सोनकर, रम्मू बुटोला, उर्मिला थापा, दीप बोहरा, मंजूला तोमर, परिणीता बडोनी, मीना रावत, मालती देवी, जगदीश धीमान, केशर रावत, नागेश रतूड़ी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: जीत का मंत्र फूक अमित शाह देवभूमि में करेंगे चुनावी शंखनाद

यह भी पढ़ें: श्रम संगठनों को कुचलना चाहती है सरकारः हीरा सिंह बिष्ट

यह भी पढ़ें: भाजपा के त्रिशक्ति सम्मेलन की तैयारी पूरी, लगाई जाएगी विकास प्रदर्शनी 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस