Move to Jagran APP

यूपीसीएल में तैनात लिपिक ने किया 10 लाख का गबन, मुकदमा दर्ज

यूपीसीएल के मुख्य कार्यालय में तैनात कार्यालय सहायक ने विद्युत वितरण उपखंड मोहनपुर में लिपिक के पद पर रहते हुए 9.96 लाख रुपये के सरकारी धन का गबन कर दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 09:56 AM (IST)
यूपीसीएल में तैनात लिपिक ने किया 10 लाख का गबन, मुकदमा दर्ज
यूपीसीएल में तैनात लिपिक ने किया 10 लाख का गबन, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) के मुख्य कार्यालय में तैनात कार्यालय सहायक ने विद्युत वितरण उपखंड मोहनपुर में लिपिक के पद पर रहते हुए 9.96 लाख रुपये के सरकारी धन का गबन कर दिया। इसका पर्दाफाश बीते दिनों शुरू हुए ऑडिट में हुआ। आरोपित के खिलाफ उपखंड अधिकारी की शिकायत पर प्रेमनगर थाने में मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया गया।

loksabha election banner

प्रेमनगर थानाध्यक्ष धर्मेद्र रौतेला के अनुसार विद्युत वितरण उपखंड अधिकारी मोहनपुर प्रवेश कुमार ने शिकायत में बताया है कि गौरव कौशिक अक्टूबर 2018 से मार्च 2020 तक उपखंड में बतौर लिपिक (वर्तमान में कार्यालय सहायक तृतीय) तैनात था। इस बीच उपखंड से प्राप्त राजस्व का ऑडिट किया गया तो विभिन्न मदों से प्राप्त धनराशि का गौरव ने जो धनराशि बैंक में जमा की, उससे मिलान नहीं हुआ। ऑडिट के आधार पर गौरव पर नौ लाख 96 हजार 285 रुपये की देयता बन रही है। आरोपित को 22 अगस्त को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण, राजस्व वसूली के स्टेटमेंट और बैंक की जमा पर्ची उपलब्ध कराने को कहा गया था, लेकिन 24 अगस्त तक उसने कोई जानकारी नहीं दी। उपखंड अधिकारी ने बताया कि ऑडिट अभी जारी है।

साइबर ठगी में तुरंत दर्ज करें एफआइआर

पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने जिलों के एसएसपी व एसपी को कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा कि साइबर ठगी के मामलों में तुरंत एफआइआर दर्ज की जाए। साथ ही तय समय पर विवेचना कर पीड़ित को न्याय दिलाने की कोशिश की जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के भी निर्देश दिए।

मंगलवार को डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गणोश प्रतिमा विसर्जन और मोहर्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि देखने में आ रहा है कि तमाम शहरों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं और इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: रुपये दोगुने करने के नाम पर ठगने वाला गिरफ्तार Dehradun News

उन्होंने ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए मुख्यालय की ओर से कोरोना ड्यूटी को लेकर एसओपी जारी की गई है। इसका सभी को अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आइजी गढ़वाल अभिनव कुमार, आइजी फायर अमित सिन्हा, आइजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल, आइजी एलओ एपी अंशुमान, डीआइजी इंटेलीजेंस विमला गुंज्याल, डीआइजी एसटीएफ रिधिम अग्रवाल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: दंपती ने हड़पे किटी के छह लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.