Move to Jagran APP

Chardham Yatra 2022 : यदि आप आ रहे हैं चारधाम यात्रा पर, आनलाइन चेक कर लें रजिस्‍ट्रेशन स्लाट; 31 मई तक केदारनाथ धाम की बुकिंग फुल

Chardham Yatra 2022 Booking Latest Updates यदि आप चारधाम यात्रा पर आ रहे हैं तो वेबसाइट पर आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन स्‍लाट चेक कर लें। ताकि आपको किसी भी प्रकार की दिक्‍कत न हो। 31 मई तक केदारनाथ धाम दर्शन की बुकिंग फुल है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:30 PM (IST)
Chardham Yatra 2022 : यदि आप आ रहे हैं चारधाम यात्रा पर, आनलाइन चेक कर लें रजिस्‍ट्रेशन स्लाट; 31 मई तक केदारनाथ धाम की बुकिंग फुल
Chardham Yatra Registration 2022: केदारनाथ धाम के लिए 31 मई तक दर्शन के लिए फुल है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Char Dham Yatra Registration Guide 2022 यदि आप चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो धामों में दर्शन की तिथि का अवश्य पता कर लें। सरकार की ओर से जारी की गई वेबसाइट (https://registrationandtouristcare.uk.gov.in) में आनलाइन और आफलाइन सभी जगह स्लाट की जानकारी ली जा सकती है।

loksabha election banner

31 मई तक यमुनोत्री धाम के दर्शन की बुकिंग फुल

रास्ते में किसी भी परेशानी से बचने के लिए यह जरूरी है। 31 मई तक यमुनोत्री धाम के दर्शन की बुकिंग फुल है। केदारनाथ धाम के लिए 30 मई तक और संपूर्ण चार धाम 20 मई तक दर्शन के लिए फुल है।

प्रशासन ने देश भर के श्रद्धालुओं से की अपील

शासन और प्रशासन ने देश भर के श्रद्धालुओं से अपील की है कि बुकिंग का स्लाट देखने के बाद ही वह अपना यात्रा का कार्यक्रम निर्धारित करें। इस वर्ष चारधाम यात्रा शुरुआती दौर में ही उफान पर है। शासन की ओर से प्रत्येक यात्री का पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। पंजीकरण के जरिये यात्री को चारधाम में दर्शन की तिथि से अवगत कराया जा रहा है।

राज्य सरकार की ओर से उठाए गए आवश्‍यक कदम

राज्य सरकार की ओर से यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाया गया है। जिसके तहत पंजीकरण कराते वक्त यह पता चल जाएगा कि कौन से धाम में कब दर्शन की तिथि उपलब्ध है।

20 मई तक चारधाम के दर्शन के लिए स्लाट खाली नहीं

पंजीकरण करने वाली संस्था एथिक्स इन्फोटेक के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रेम अनंत ने बताया कि सोमवार दोपहर तक की स्थिति के अनुसार 20 मई तक चारधाम के दर्शन के लिए स्लाट खाली नहीं है।

यमुनोत्री जाने वाले वह श्रद्धालु जिन्होंने पंजीकरण नहीं कराया है, उन्हें अब 31 मई तक दर्शन की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं को 30 मई के बाद ही पंजीकरण कराते हुए दर्शन की तारीख प्राप्त होगी।

पंजीकरण काउंटर के माध्यम से श्रद्धालुओं को इस बात की जानकारी दी जा रही है। आनलाइन वेबसाइट में भी यह सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:- Tourist Place Mussoorie: वीकेंड पर मसूरी उमड़े पर्यटक, माल रोड पर बढ़ी रौनक; देखें तस्‍वीरों में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.