Move to Jagran APP

भाजपा विधायक चैंपियन को लगी चोट, विधानसभा सत्र में भाग लेने से जताई असमर्थता

तीर्थयात्रा के लिए राजस्थान के पुष्कर गए भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन चोटिल हो गए हैं। चोट की वजह से उन्होंने विधानसभा सत्र में शामिल होने में असमर्थता जताई।

By Edited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 01:09 PM (IST)
भाजपा विधायक चैंपियन को लगी चोट, विधानसभा सत्र में भाग लेने से जताई असमर्थता
भाजपा विधायक चैंपियन को लगी चोट, विधानसभा सत्र में भाग लेने से जताई असमर्थता

देहरादून, राज्य ब्यूरो। तीर्थयात्रा के लिए राजस्थान के पुष्कर गए भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन चोटिल हो गए हैं। चोट की वजह से उन्होंने विधानसभा सत्र में शामिल होने में असमर्थता जताई। 

loksabha election banner

भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कार्यकारी संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक को पत्र भेजकर अपने चोटिल होने की जानकारी दी। बीती 23 जून को लिखे पत्र में उन्होंने बताया कि बीते हफ्ते उन्होंने राजस्थान के पुष्कर तीर्थ पहुंचकर ब्रहमा जी की पूजा-अर्चना की। 

मान्यता है कि पुष्कर स्थित जलकुंड में सपत्‍‌नीक ब्रह्माजी व गायत्री देवी की पूजा करने से दांपत्य जीवन व परिवार का कल्याण होता है। उन्होंने बताया कि जैसे ही वह जलकुंड की सीढ़ी पर पहुंचे तो वहां जलाभिषेक से पहले से गीली सीढ़ी पर उनका पैर फिसल गया। 

उनका 125 किलो वजनी शरीर भी फिसलने से उन्हें बाएं पैर में गंभीर चोट आईं और वह उपचार के लिए 22 जून को गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती हो गए। डॉक्टर ने उन्हें तीन से पांच दिन आराम करने की सलाह दी है।

पत्र में उन्होंने संसदीय मंत्री से विधानसभा सत्र में प्रतिभाग करने से छूट देने को कहा है। पत्र के साथ उन्होंने मेडिकल सर्टिफिकेट भी संलग्न किया है। कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का पत्र विधानसभा में सोमवार को रिसीव किया गया। गौरतलब है कि चैंपियन को भाजपा ने दो दिन पूर्व तीन महीने के लिए पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: कार्रवाई के बाद बैकफुट पर आए चैंपियन, विधायक सहित दो पर फिर गाज

यह भी पढ़ें: पत्रकारों से दुर्व्यवहार करने पर भाजपा ने विधायक प्रणव चैंपियन को किया निलंबित 

यह भी पढ़ें: मौजूदा परिस्थियों में जनसंख्या नियंत्रण कानून की आवश्यकता: साध्वी प्रज्ञा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.