Move to Jagran APP

ऋषिकेश में गन प्वाइंट पर बदमाशों ने दो महिलाओं की चेन झपटी Dehradun News

ऋषिकेश क्षेत्र में बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला और छात्रा को गन प्वाइंट पर लेकर चेन झपटी ली। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

By Edited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 11:51 AM (IST)
ऋषिकेश में गन प्वाइंट पर बदमाशों ने दो महिलाओं की चेन झपटी Dehradun News
ऋषिकेश में गन प्वाइंट पर बदमाशों ने दो महिलाओं की चेन झपटी Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्र में बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला और छात्रा को गन प्वाइंट पर लेकर चेन झपटी ली। दोनों घटनाएं 15 मिनट के अंतराल में होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोनों वारदातें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

सोमवार को दोपहर करीब एक बजे हुनमंत पुरम गंगानगर निवासी शैलजा चौहान पत्नी विश्वनाथ ऋषिकेश पब्लिक स्कूल में बच्चों को लेने गई थी। शैलजा ने स्कूल के मुख्य द्वार से काफी दूर कार खड़ी की और बच्चों को स्कूल में लेने चली गई। छुट्टी के बाद शैलजा ने बच्चों को कार में बैठाया और दूसरी तरफ से कार में बैठने जा रही थी तभी बाइक सवार दो युवक उनके सामने आ गए। एक युवक ने उनकी कनपटी पर तमंचा रखते हुए उनके गले से सोने की चेन छपट ली। हथियारबंद बदमाश ने चिल्लाने पर गोली मारने की धमकी दी। उसके बाद बदमाश बाइक में अपने साथी के साथ फरार हो गया। उस समय वहां पर ज्यादा भीड़ नहीं थी जब स्थानीय लोगों को घटना का पता चला तो उन्होंने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी, मगर जब तक पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर ही रही थी कि पंद्रह मिनट बाद ही गन प्वाइंट पर चेन स्नेचिंग की एक और सूचना ने पुलिस को भी सकते में डाल दिया। 

दूसरी घटना बालाजी बगीचे के पीछे ऋषिलोक कॉलोनी में घटित हुई। ठीक इसी अंदाज में बाइक सवार दो युवकों ने यहां एक छात्रा को गन प्वाइंट में लेकर गले से चेन छीन ली। अमित ग्राम गुमानीवाला निवासी नेहा उपाध्याय पुत्री गिरजेश उपाध्याय बीएड की पढ़ाई कर रही है। सोमवार को वह कॉलेज से लौटते समय फार्म भरने के लिए साइबर कैफे में जा रही थी। बालाजी बगीचे के पीछे ऋषिलोक कॉलोनी के समीप नेहा ने स्कूटी खड़ी कर अपने भाई से फोन पर बात की।

इसी बीच बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे। एक युवक ने बाइक मोड़ी जबकि दूसरा युवती के पास पहुंचा। युवक ने तमंचा दिखाकर नेहा के गले से चेन छपट ली और उसकी स्कूटी की चाबी निकालकर सड़क में फेंक दी। उसके बाद दोनों बाइक सवार बदमाश  देहरादून मार्ग की ओर फरार हो गए। सूचना पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपितों की पहचान करने की कोशिश की। प्रथम दृष्टया दोनों घटनाओं में वारदात को अंजाम देने वाले बाइक सवार दो युवक एक जैसे प्रतीत हो रहे हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि दोनों मामलों की जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

युवक ने भाग रहे बदमाश पर मारी बाल्टी 

ऋषिलोक कॉलोनी के समीप छात्रा से चेन लूटकर जब बाइक सवार बदमाश भाग रहे थे तो छात्रा नेहा ने शोर मचाया। उसी समय स्थानीय गीत व उसका साथी बाइक से सामने से आ रहे थे। गीत के साथी के हाथ में खाली बाल्टी थी उसने शोर सुनकर भाग रहे बदमाशों के ऊपर बाल्टी फेंकी यह बाल्टी बाइक पर पीछे बैठे बदमाश को लगी, मगर बदमाश नहीं रुके। गीत ने जब उनका पीछा करने की कोशिश की तो पीछे बैठे बदमाश ने युवकों को तमंचा दिखाया और फरार हो गए। यह पूरी वारदात समीप ही एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुई है। 

तीर्थनगरी में बढ़ रही आपराधिक वारदातें 

तीर्थनगरी में लगातार बढ़ रही आपराधिक वारदातों से लोग दहशत में हैं। करीब दो माह पूर्व विस्थापित क्षेत्र आमबाग में स्वर्ण व्यापारी से हुई लूट की गुत्थी अभी तक पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है। विदित हो कि बीती 19 मई को देर सायं बदमाशों ने वीरभद्र मार्ग पर ज्वेलर्स की दुकान के मालिक वीरेंद्र चौहान को उस वक्त गोली मारकर घायल कर दिया था, जब वह अपनी दुकान बंद करके घर की ओर जा रहे थे। इस वारदात में बदमाश बड़ी मात्रा में सोना व नगदी लूटकर फरार हो गए थे। दो माह पूर्व हुई इस वारदात का अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। जबकि गन प्वाइंट पर चेन स्नेचिंग की दो और वारदातों ने पुलिस के माथे पर बल डाल दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: बिना नंबर की स्कूटी से सात थाना क्षेत्रों में बेधड़क घूमे लुटेरे Dehradun News

यह भी पढ़ें: देहरादून में बेखौफ लुटेरे, पांच घंटे में लूटी दो चेन और एक मोबाइल Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.