Move to Jagran APP

देहरादून में बेखौफ लुटेरे, पांच घंटे में लूटी दो चेन और एक मोबाइल Dehradun News

बेखौफ बदमाशों ने महज पांच घंटे के अंदर लूट की तीन वारदात कर डालीं। वहीं इसके चंद मिनट बाद ही रायपुर में भी सरेराह असलहे के बल पर महिला से चेन लूट को अंजाम दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 03:57 PM (IST)
देहरादून में बेखौफ लुटेरे, पांच घंटे में लूटी दो चेन और एक मोबाइल Dehradun News
देहरादून में बेखौफ लुटेरे, पांच घंटे में लूटी दो चेन और एक मोबाइल Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। शहर में पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बेखौफ बदमाशों ने रविवार को महज पांच घंटे के अंदर लूट की तीन वारदात कर डालीं। वसंत विहार क्षेत्र के पॉश इलाके विजय पार्क एक्सटेंशन में शिवसेना प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार की बहन निधि बजाज पर फायरिंग कर दिनदहाड़े चेन लूट ली। वहीं, इसके चंद मिनट बाद ही रायपुर में भी सरेराह असलहे के बल पर महिला से चेन लूट को अंजाम दिया। इन दो वारदात से पहले बदमाशों ने नेहरू कॉलोनी में भी एक महिला से चेन लूटने का प्रयास किया, लेकिन सफल न होने पर उसका मोबाइल लूटकर फरार हो गए। ताबड़तोड़ हुई इन तीन वारदात से पुलिस के होश उड़ गए। बीते 18 घंटे में चेन लूट की दूसरी और पांच दिन के भीतर छठी वारदात को अंजाम दिए जाने से पूरे शहर में दहशत का माहौल है।

loksabha election banner

स्कूटी सवार महिला से मोबाइल लूटा

वारदात : एक

समय : दिन के 11 बजे

नेहरू कॉलोनी के बंगाली कोठी क्षेत्र की रहने वाली संध्या नेगी पत्नी नरेंद्र नेगी अपनी मां के साथ स्कूटी से शहर की ओर आ रही थीं। घर से थोड़ी दूरी तय ही की थी कि स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। बदमाशों ने संध्या के गले से सोने की चेन लूटनी चाही, लेकिन गले में दुपट्टा पड़ा होने के कारण वह चेन नहीं लूट सके। इस पर संध्या व उनकी मां ने शोर मचाना शुरू कर दिया और वहां से गुजर रहे राहगीर भी बदमाशों की ओर आ गए। इससे अचकचाए बदमाशों ने महिला का मोबाइल लूट लिया और हरिद्वार बाईपास होते हुए आइएसबीटी की ओर भाग निकले। बदमाशों ने आइएसबीटी के पास संध्या का मोबाइल सड़क किनारे फेंक दिया और सहारनपुर चौक पहुंचकर नए शिकार की तलाश में खड़े हो गए। 

पुलिस से बचने को लूटा मोबाइल

बदमाशों का इरादा मोबाइल लूटने का था ही नहीं, वह तो चेन लूटना चाहते थे। मगर जब इसमें नाकाम रहे तो बदमाशों ने संध्या का मोबाइल लूट लिया। ताकि वह पुलिस को खबर न दे सके और वह सुरक्षित वहां से निकल भागें। हुआ भी यही। पुलिस इसे सामान्य घटना मानकर बैठी रही, उधर बदमाशों ने वसंत विहार फिर रायपुर में वारदात कर दी।

वारदात : दो

शिवसेना प्रमुख पर फायर झोंक लूटी चेन

समय : 

शिवसेना प्रदेश प्रमुख की बहन निधि बजाज पत्नी अमृत बजाज निवासी 65-बी लेन नंबर 13, विजय पार्क एक्सटेंशन रविवार की दोपहर परेड ग्राउंड से एक कार्यक्रम में शरीक होकर अभिनेत्री आयुषी जखमोला के साथ लंच को घर आ रही थीं। स्कूटी निधि चला रही थीं। सहारनपुर चौक पर बेकरी का सामान खरीदने के बाद वह कांवली रोड होते हुए विजय पार्क को निकल पड़ीं। यहीं से स्कूटी सवार बदमाश उनके पीछे लग गए। दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब विजय पार्क में वह लेन नंबर 13 से थोड़ा पहले पहुंचीं ही थीं कि तभी पीछे से आए ग्रे कलर की स्कूटी सवार बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया।

दोनों ही बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था। निधि व आयुषी कुछ समझ नहीं पाई। तभी उनमें से एक आयुषी की ओर आया, मगर उन्होंने गले में कुछ नहीं पहना था। इस पर बदमाशों ने निधि को निशाने पर लेते हुए धमकाया कि इतना गोल्ड क्यों पहन रखा है उतारो। निधि हड़बड़ा गईं और पीछे हटने की कोशिश की। तभी बदमाशों में से एक ने उनकी कनपटी पर पिस्टल सटा दी। इसके बाद भी निधि ने हिम्मत नहीं हारी और चेन कसकर पकड़ ली। तभी बदमाश ने कनपटी पर रखी पिस्टल से फायर झोंक दिया।

गनीमत रही कि निधि ने बदमाश के हाथ में हरकत होते देखते हुए सिर घुमा दिया। जिससे गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई। निधि और आयुषी कांपने लगीं। दोनों को डरा-सहमा देख बदमाशों ने निधि के गले में पड़ी सोने की मोटी चेन खींच ली और फिर हाथ में पहने सोने के कंगन को भी उतारने को धमकाया, लेकिन तब तक आसपास के लोग घरों से बाहर निकलने लगे तो बदमाश कांवली रोड की ओर असलहा लहराते हुए भाग निकले। मौके से मिला खोखा

विजय पार्क में हुई वारदात के दौरान पुलिस काफी देर तक नकारती रही कि मौके पर फायरिंग हुई है, लेकिन पुलिस को जब मौके से खोखा पड़ा मिला तो उसकी जुबान बंद हो गई। पुलिस ने खोखे को कब्जे में ले लिया है। 

सहारनपुर चौक से पीछे लग गए थे बदमाश

निधि ने बताया कि वह सहारनपुर चौक से कांवली रोड की ओर मुड़ीं तो एक ग्रे कलर की स्कूटी उनका पीछा करने लगी थी। तब उन्हें लगा कि सड़क है, बहुत सारे लोग इस पर चलते हैं, होगा कोई। उन्हें इस बात का जरा भी अहसास नहीं हो पाया था कि वह और उनकी बहन बदमाशों के निशाने पर आ गई हैं। थोड़ा शक उन्हें तब हुआ, जब वह कॉलोनी की ओर मुड़ी। क्योंकि तब स्कूटी सवार बदमाश ठीक उनके पीछे उतनी ही रफ्तार से चल रहे थे, जितनी तेज उनकी स्कूटी चल रही थी।

वारदात तीन: 

समय : सवा चार बजे

असलहे की नोक पर कैशियर से लूटी चेन

विजय पार्क में चेन की लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश शाम सवा चार बजे रिंग रोड स्थित गढ़वाली कॉलोनी के सामने पहुंचे। स्नेहलता पत्नी विदेश कुमार निवासी गढ़वाली कॉलोनी ने बताया कि वह पटेलनगर स्थित को-ऑपरेशन बैंक में कैशियर हैं। किसी काम से लाडपुर की ओर गई थीं। वहां काफी देर इंतजार के बाद सिटी बस मिली। सिटी बस से वह गढ़वाली कॉलोनी के सामने उतरकर पैदल ही कॉलोनी की गली में जाने लगीं। तभी पीछे से उनकी भांजी आ गई। वह भांजी की स्कूटी पर बैठ ही रहीं थीं कि पीछे से ग्रे कलर की स्कूटी सवार हेलमेटधारी दो बदमाशों ने  ओवरटेक कर उन्हें रोक दिया। भांजी के स्कूटी रोकते ही एक बदमाश ने चाबी निकाल ली। इतने में एक बदमाश ने पिस्टल निकाल ली और गन दिखाकर स्नेहलता के गले से चेन खींचने लगे। स्नेहलता ने विरोध किया तो बदमाश ने गोली मारने की धमकी, जिससे दोनों दहशत में आ गईं। इसके बाद बदमाश स्नेहलता के गले से चेन लूट कर फरार हो गए।

एसपी सिटी श्वेता चौबे का कहना है कि नेहरू कॉलोनी, वसंत विहार व रायपुर में हुई चेन व मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने वाले स्कूटी सवार बदमाशों की तलाश की जा रही है। कई अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

कोतवाली व डालनवाला पुलिस ने दबाई चेन लूट

शनिवार को शहर कोतवाली और डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में भी चेन लूट की वारदात को बेखौफ बदमाशों ने अंजाम दिया था। लेकिन इन दोनों वारदातों को पुलिस पचा गई। यहां तक कि आला अधिकारियों को भी अंधेरे में रखा गया। पुलिस की इसी लापरवाही का नतीजा रहा कि शनिवार देर रात वसंत विहार में चेन लूट की वारदात हुई और रविवार को तो चेन लूट की वारदात का सिलसिला ही लग गया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि शहर कोतवाली और डालनवाला में चेन लूट होने की वारदात बेबुनियाद है। ऐसी कोई घटना उनके संज्ञान में नहीं लाई गई।

यह भी पढ़ें: चेन स्नेचर और पर्स लुटेरों का सॉफ्ट टारगेट बना दून शहर Dehradun News

यह भी पढ़ें: असलहा दिखाकर पहले दंपती को रोका, फिर महिला के गले से चेन लूटकर हो गए फरार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.