Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला पार्षद पर हमले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

नशे में धुत युवक को सार्वजनिक स्थल पर अपशब्द कहने से मना करने पर आरोपित ने महिला पार्षद पर हमला कर दिया। जिसमें पार्षद को चोटें आई हैं। रायपुर थाना पुलिस ने पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Thu, 24 Sep 2020 09:31 AM (IST)
Hero Image
सार्वजनिक स्थल पर अपशब्द कहने से मना करने पर आरोपित ने महिला पार्षद पर किया था हमला।

देहरादून, जेएनएन। नशे में धुत युवक को सार्वजनिक स्थल पर अपशब्द कहने से मना करने पर आरोपित ने महिला पार्षद पर हमला कर दिया। जिसमें पार्षद को चोटें आई हैं। रायपुर थाना पुलिस ने पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है।

राकेश कुमार निवासी ऋषिनगर, अधोईवाला की पत्नी नीतू पार्षद हैं। उनका आरोप है कि सोमवार रात वह पत्नी के साथ घर के बाहर खड़े थे। तभी मोहल्ले का ही रहने वाला शुभम शराब के नशे में घर के सामने से गाली-गलौज करता हुआ जा रहा था। नीतू ने ऐसा करने से मना किया तो उसने व उसके साथी अक्षु, आदित्य, हरीश, गौरव ने नीतू पर हमला कर दिया। आरोप है, जब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तो आरोपितों ने बदसलूकी की।

नियमों की अनदेखी, 16 का चालान

दोगुना किराया लेकर भी व्यावसायिक वाहनों में यात्रियों के लिए शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा। ऐसी शिकायतों पर परिवहन विभाग के तीन प्रवर्तन दल ने मंगलवार रात से पूरे जिले में अभियान शुरू किया तो 16 वाहनों के चालान काटे गए। हालांकि, अभियान में कुल 52 वाहनों का चालान हुआ, लेकिन ज्यादा सवारी बैठाने वाले 16 वाहनों का दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

व्यावसायिक वाहनों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने की शिकायत पर परिवहन सचिव शैलेश बगोली की ओर से आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। आरटीओ ने एआरटीओ (प्रवर्तन) रश्मि पंत के निर्देशन में तीन टीमों का गठन किया। जिसमें एआरटीओ पंत की टीम दून शहर, कर अधिकारी एमडी पपनोई की टीम विकासनगर जबकि कर अधिकारी प्रज्ञा पंत की टीम को ऋषिकेश में तैनात किया गया। मंगलवार देर शाम से अभियान शुरू किया गया। जिसमें मेन फोकस शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर रहा। एआरटीओ रश्मि पंत ने बताया कि मंगलवार रात से बुधवार शाम तक कुल 52 वाहनों के चालान काटे गए। शारीरिक दूरी के उल्लंघन के अलावा बिना हेलमेट, ओवरस्पीड व ओवरलो¨डग आदि पर भी कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें: यमकेश्वर के भाडसी जिला पंचायत सदस्य समेत दो पर मुकदमा, लगे हैं गंभीर आरोप

विकासनगर रूट पर बुरा हाल

शारीरिक दूरी के उल्लंघन का सबसे बुरा हाल दून-विकासनगर-डाकपत्थर रूट पर है। यहां संचालित निजी बसें किराया दोगुना ले रहीं, लेकिन शारीरिक दूरी के मानक की धज्जियां उड़ा रहीं। मौजूदा व्यवस्था में बस में तीन वाली सीट पर दो सवारी जबकि दो वाली सीट पर एक सवारी बैठाने का नियम है। इसके बावजूद इन निजी बसों में समस्त सीटों पर यात्री बैठाए जा रहे। इतना ही नहीं पीक ऑवर में इन बसों में यात्री खड़े होकर भी जा रहे। किराया दोगुना लेने और नियमों के उल्लंघन पर यात्रियों का बस परिचालक से विवाद भी हो रहा। बीते दिनों इस संबंध में परिवहन मुख्यालय में भी शिकायत आई थी।

यह भी पढ़ें: धोखाधडी में पूर्व प्रधान समेत तीन पर मुकदमा, SC में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली आतिया से जुड़ा है मामला