देहरादून, जेएनएन। दून-पांवटा हाईवे पर वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआइ) के निकट अज्ञात वाहन ने स्कूटी सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। भोर का सन्नाटा होने के कारण दोनों काफी देर तक वहीं पड़े तड़पते रहे। वहां से गुजर रहे एक शख्स की सूचना पर पहुंची कैंट पुलिस ने एंबुलेंस से उन्हें दून मेडिकल कॉलेज भिजवाया। जहां एक छात्र को मृत घोषित कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल दूसरे छात्र का इलाज चल रहा है। दोनों धूलकोट स्थित तुलाज इंस्टीट्यूट में बीटेक के चतुर्थ वर्ष के छात्र हैं।

कैंट इंस्पेक्टर अरुण कुमार सैनी ने बताया कि सुबह 4.45 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को एक शख्स ने सूचना दी कि एफआरआइ के निकट दो युवक सड़क के किनारे लहूलुहान हाल में पड़े हैं और पास में एक क्षतिग्रस्त स्कूटी भी पड़ी है। 

पुलिस ने दोनों के पास से मिले आई कार्ड के आधार पर मृतक की पहचान आनंद सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी 14 पथरा बाजार गोरखपुर उत्तर प्रदेश तथा घायल की पीयूष पुत्र विद्या भूषण निवासी लोदीपुर चिरांद, सारण बिहार के रूप में की। पीयूष की हालत नाजुक बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आनंद और पीयूष धूलकोट से दून शहर आ रहे थे या जा रहे थे। इसका पता लगाने के लिए उनके दोस्तों से जानकारी जुटाने के साथ एफआरआइ के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की जा रही है।

यह भी पढ़ें: गहरी खार्इ में गिरा छोटा हाथी वाहन, चालक समेत दो की मौत

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग में खाई में गिरा ट्रक, एक व्‍यक्ति की मौत

यह भी पढ़ें: बस के ब्रेक हुए फेल, एक महिला की हुई मौत; तीन लोग घायल

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप