जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के कार्यकर्त्ताओं ने डाकपत्थर स्थित शक्ति नहर के दोनों ओर रेलिंग लगाने की मांग को लेकर उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड के मुख्यालय का घेराव किया। हालांकि, निगम के प्रबंध निदेशक के आश्वासन पर किसानों ने धरना समाप्त कर दिया।

डाकपत्थर की शक्ति नहर के दोनों तरफ रेलिंग लगाने की मांग को लेकर बुधवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर के प्रदेश कार्यालय पर कार्यकर्त्ता एकत्र हुए। यहां से वाहनों से रैली के रूप में वह बल्लीवाला चौक स्थित यूजेवीएनएल मुख्यालय पहुंचे। मुख्यालय के दोनों दरवाजों पर किसानों ने डेरा डाल दिया। इसी दौरान प्रबंध निदेशक संदीप सिंघल अपनी गाड़ी से मुख्यालय के बाहर निकल रहे थे।

किसानों ने उनका रास्ता रोक दिया और उनकी प्रबंध निदेशक से नोकझोंक होने लगी। इसके बाद प्रबंध निदेशक ने पांच किसानों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए अपने कार्यालय में बुलाया। भाकियू तोमर के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने बताया कि प्रबंध निदेशक ने आश्वस्त किया है कि जल्द शक्ति नहर के दोनों तरफ रेलिंग लगा दी जाएगी। साथ ही डाकपत्थर में चल रहे धरने को खत्म कराएंगे। अन्य कार्यों के लिए शासन को प्रस्ताव भेजेंगे।

कोतवाल से समस्याओं के निराकरण की मांग

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को नवनियुक्त शहर कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान व्यापारियों ने शहर कोतवाल से माल रोड पर वाहनों की गति नियंत्रित करने के साथ ही शहर में लगने वाले जाम और माल रोड पर वाहन खड़े करने से उत्पन्न होने वाली समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने शहर कोतवाल को बताया कि शहर में कुछ ऐसे स्थान हैं, जहां अक्सर जाम की स्थिति रहती है। ऐसे स्थानों पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए उन्होंने अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने की मांग की। शहर कोतवाल ने शहर की समस्याओं के निराकरण के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया। साथ ही शहर को व्यवस्थित बनाने के लिए व्यापार संघ के साथ ही आमजन से पुलिस को सहयोग करने की अपील की। शहर कोतवाल से मुलाकात करने वालों में एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, सतीश जुनेजा, शंभू प्रसाद सकलानी, सुरेंद्र राणा, शिव अरोड़ा, राकेश नारायण माथुर, अनंत प्रकाश आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- बिजली कर्मियों के साथ हुई बैठक में ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत हुए भावुक

Edited By: Raksha Panthri