Move to Jagran APP

आयुष छात्रों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के समक्ष लगाए 'गो बैक' के नारे Dehradun News

भाजपा महानगर कार्यालय में शाम को बैठक में शामिल होने पहुंचे उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत के सामने आयुष छात्रों ने गो बैक के नारे लगाए।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 12:20 PM (IST)
आयुष छात्रों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के समक्ष लगाए 'गो बैक' के नारे Dehradun News
आयुष छात्रों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के समक्ष लगाए 'गो बैक' के नारे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। निजी आयुष कॉलेजों की मनमानी के खिलाफ आंदोलित छात्रों का धरना जारी रहा। धरनास्थल से सटे भाजपा महानगर कार्यालय में शाम को बैठक में शामिल होने पहुंचे उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत के सामने आयुष छात्रों ने गो बैक के नारे लगाए। हालांकि पुलिस का कड़ा पहरा होने के कारण छात्र धन सिंह रावत तक तो नहीं पहुंच पाए, लेकिन उन्होंने धरना स्थल से ही जमकर नारेबाजी की। बैठक में भाग लेने आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के सामने भी छात्रों ने आयुष मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।  

loksabha election banner

निजी आयुष कॉलेजों की मनमानी और भारी फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों का परेड मैदान पर धरना चल रहा है। दो दिन से अनशन पर बैठे छात्र सौरभ सरकार व बिंदिया खत्री के स्वास्थ्य में गिरावट आई है। कोरोनेशन अस्पताल के डाक्टरों की टीम ने उनका परीक्षण किया। उन्हें डिहाइड्रेशन, बीपी कम होने की दिक्कत बताई और अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। 

उधर, छात्र, अभिभावकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरनास्थल पर सरकार व निजी कॉलेजों के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों के धरना-प्रदर्शन की वजह से परेड ग्राउंड के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात रहे। 

धरने में ललित तिवारी, अजय, प्रगति जोशी, जगदंबा नौटियाल, गोविंद पांडेय, राजेश्वरी कृषाली, राधेश्याम शर्मा समेत छात्र फैसल सिद्दीकी, शिवम शुक्ला, हार्दिक, शिवम तिवारी, प्रखर, भास्कर, दिव्या, कृति, सलमान, आमिर आदि मौजूद रहे।

कालेज संचालक बोले, लौटने लगे छात्र 

निजी कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अश्वनी कांबोज ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि बड़ी संख्या में छात्र कॉलेजों में लौटने लगे हैं। बस कुछेक छात्र ही राजनीति में पड़कर गुमराह हो रहे हैं। उन्होंने इन छात्रों से भी अपील की कि वे कक्षाओं में उपस्थिति दर्ज कराएं। जिससे उनकी उपस्थिति कम न हो और उन्हें परीक्षा में दिक्कत न हो। कहा कि फीस का मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

यह भी पढ़ें: फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों में उबाल, प्राचार्य कार्यालय में तालाबंदी Dehradun News

उन्होंने कहा कि छात्रों को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। वहीं, उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा कॉलेजों, मैनेजमेंट एवं कर्मचारियों के खिलाफ की जा रही टिप्पणियों पर भी साइबर सेल व न्यायालय में वाद दायर करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद विवि: नर्सिंग भर्ती के अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.