Move to Jagran APP

मरीजों की सेवा को समर्पित इनका जीवन, रक्तदान भी किया; पढ़ि‍ए पूरी खबर

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सहायक जनसंपर्क अधिकारी संदीप राणा अपना मूल काम करने के साथ ही अन्य माध्यम से भी लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 01:21 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 01:21 PM (IST)
मरीजों की सेवा को समर्पित इनका जीवन, रक्तदान भी किया; पढ़ि‍ए पूरी खबर
मरीजों की सेवा को समर्पित इनका जीवन, रक्तदान भी किया; पढ़ि‍ए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में रोजाना सेवाभाव दिखाने वाले तमाम चेहरे सामने आ रहे हैं। इन लोगों ने अपना पूरा दिन अस्पताल में भर्ती मरीजों और अपने स्टाफ की सहायता में लगा दिया है। यही नहीं, अपना मूल काम करने के साथ ही यह लोग अन्य माध्यम से भी मदद को आगे आ रहे हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति हैं, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सहायक जनसंपर्क अधिकारी संदीप राणा।

loksabha election banner

संदीप ने कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरीजों के इलाज में डॉक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की मदद के लिए अपने परिवार को उत्तरकाशी स्थित घर भेज दिया है। अब वह लगभग 24 घंटे अस्पताल के लिए समर्पित है। उन्होंने बताया कि परिवार वाले बार-बार चिंतित हो रहे हैं, लेकिन उन्हें साफ कर दिया है कि संकट के इस दौर में अगर हम लोग ही पीछे हटेंगे तो संकट से कैसे निपटा जाएगा। इस बात पर परिवार वाले भी अब उनका सहयोग कर रहे हैं। संदीप को सुबह नाश्ता करने के बाद रात तक ही खाने की फुर्सत मिल रही है। हालांकि अस्पताल में मैस की सुविधा है।

संदीप राणा भी डॉक्टरों के साथ पर्सनल प्रोटेक्शन एग्जामिनेशन की किट पहनकर वार्ड में राउंड कर रहे हैं और जरूरी व्यवस्थाएं जुटा रहे हैं। बुधवार को उनका जन्मदिन था तो इस अहम दिन पर भी उन्होंने एक अहम काम किया। इस वक्त जबकि लॉकडाउन है और लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे। अस्पताल के ब्लड बैंक में खून की कमी है। ऐसे में दिन-रात कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे संदीप ने आगे बढ़कर रक्तदान जैसा महादान किया।

प्रीतम का कोरोना से बचने का संदेश

कोरोना को फैलने से रोकने की मुहिम के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह बुधवार को फेसबुक लाइव के जरिए जनता से रूबरू हुए। उन्होंने कांग्रेसजनों का भी आह्वान किया कि वे संकट की इस घड़ी में आम जन के साथ खड़े हों। अपने संदेश में प्रदेश अध्यक्ष ने लोगों से कहा कि कम से कम बाहर निकलने की कोशिश करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर जोर देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी इस वक्त हर जरूरतमंद के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खतरे से निपटने में सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों में कांग्रेस साथ देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के निर्देशों के मुताबिक पार्टी का हर कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद के लिए तत्पर है। पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक, जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के लोग गरीब और जरूरतमंद लोगों से संपर्क कर उनकी मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Positive India: पिता अस्पताल में भर्ती और बेटी ड्यूटी पर है तैनात, पढ़िए पूरी खबर

पीआरएसआइ ने मांगा लॉकडाउन में सहयोग

पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी आफ इंडिया (पीआरएसआइ) देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों ने मंगलवार को अपने घरों से आनलाइन मीटिंग की और देशभर में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील की।

देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अमित पोखरियाल, उपाध्यक्ष एएन त्रिपाठी, सचिव अनिल सती, कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट, संयुक्त सचिव राकेश डोभाल ने संयुक्त रूप से कहा है कि लोगों को इस मुसीबत की घड़ी में संयम से रहना चाहिए और साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए। पीआरएसआइ देहरादून चैप्टर के बैनर तले सनराइज ऐकेडमी, साइबर कालेज एजुकेशनल सोसाइटी, आर्ट आफ लिविंग देहरादून, ईको ग्रुप केवल विहार, देहरादून जरूरतमंदों को सामग्री वितरित कर सहायता भी पहुंचा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Positive India: ऋषिकेश में निजी खर्च से जरूरतमंदों की भूख मिटा रही खाकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.