Move to Jagran APP

आरपी ईश्वरन के घर डकैती का एक और आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर पड़ी डकैती में शामिल एक और बदमाश को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:05 PM (IST)
आरपी ईश्वरन के घर डकैती का एक और आरोपित गिरफ्तार Dehradun News
आरपी ईश्वरन के घर डकैती का एक और आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर पड़ी डकैती में शामिल एक और बदमाश को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है। वह काफी दिनों से मुरादाबाद में पहचान छिपाकर रह रहा था। उसके खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में हत्या, डकैती, लूट, हत्या की कोशिश और चोरी के 16 मुकदमे दर्ज हैं। अभी भी इस कांड का एक आरोपित फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि 22 सितंबर 2019 को आरपी ईश्वरन के मसूरी स्थित घर से हथियारबंद बदमाशों ने करीब सवा तीन करोड़ रुपये की नकदी, ज्वेलरी व अन्य सामान लूट लिया था। इस मामले में पुलिस गिरोह के सरगना समेत छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि फईम निवासी रघुवीर नगर (दिल्ली) समेत दो आरोपित फरार चल रहे थे। बीते दिनों फईम की तलाश में उत्तराखंड से पुलिस की एक एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) दिल्ली गई थी।

वहां जानकारी मिली कि फईम का ससुराल रामपुर (उत्तर प्रदेश) में है और उसकी पत्नी व बच्चे फिलहाल वहीं रह रहे हैं। इसके बाद पुलिस रामपुर पहुंची तो पता चला कि फईम मुरादाबाद के करूला इलाके में किराये पर रह रहा है। यहां उसकी बहनें भी रहती हैं। गुरुवार को पुलिस ने उसे करूला में दबोच लिया। उसके पास से 5400 रुपये, सोने की चेन और घड़ी बरामद हुई। फईम को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

इन्हें पहले किया जा चुका गिरफ्तार

गिरोह का सरगना वीरेंद्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब निवासी छतरपुर (दिल्ली), मो. अदनान निवासी पान मंडी सदर बाजार (दिल्ली), मुजिब्बुर रहमान उर्फ पिरू निवासी आजाद नगर कॉलोनी रायपुर, फुरकान निवासी अलावलपुर भगवानपुर हरिद्वार, फिरोज निवासी सनलाइट कॉलोनी पुरानी सीमापुरी (दिल्ली), हैदर अली निवासी बिजनौर (उत्तर प्रदेश)।

कपड़ों की फेरी लगाकर करता था रेकी

डीआइजी अरुण मोहन जोशी के अनुसार आरोपित फईम ने बताया कि वह दिल्ली के सीमापुरी क्षेत्र में कपड़ों की फेरी लगाता था। साथ ही घरों की रेकी भी करता था। 2016-17 में भाई शाहरूख की शादी में उसकी मुलाकात अदनान से हुई। इसी दौरान अदनान ने उसे देहरादून में डकैती की योजना बताई।

यह भी पढ़ें: लाखों के जेवर-नगदी के साथ तीन शातिर चोर गिरफ्तार Haridwar News

ऐसे दिया था घटना को अंजाम

22 सितंबर की रात वीरेंद्र, अदनान, हैदर और फईम हथियारों से लैस होकर ईश्वरन के घर पहुंचे। वहां चारों ने घर में मौजूद सदस्यों को बंधक बनाकर लूटपाट की। घर की सभी सूचनाएं मुजिब्बुर और फुरकान ने वीरेंद्र तक पहुंचाई। पुलिस ने जब आरोपितों को गिरफ्तार किया तो पता चला कि वसंत विहार में आरआइ के घर पर हुई लूट को भी वीरेंद्र, अदनान, हैदर, मुजिब्बुर और फुरकान ने ही अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान कंपनी का सामान गायब, सुपरवाइजर पर मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.