Move to Jagran APP

साठ दिन बाद काम पर लौटीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मांगे पूरी न होने पर फिर होगा आंदोलन शुरू

सीएम से मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिलने के बाद मंगलवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना और आमरण अनशन स्थगित कर दिया है। साथ ही काम पर लौट गई हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:25 PM (IST)
साठ दिन बाद काम पर लौटीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मांगे पूरी न होने पर फिर होगा आंदोलन शुरू

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद मंगलवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना और आमरण अनशन स्थगित कर दिया और काम पर लौट गईं। वह बीती सात दिसंबर से परेड ग्राउंड में धरने पर बैठी थीं और दस जनवरी से आमरण अनशन शुरू कर दिया था। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक बार सचिवालय और दो बार मुख्यमंत्री आवास कूच किया था। आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सेविका, मिनी कर्मचारी संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी का कहना है कि धरना और अनशन दस मार्च तक के लिए स्थगित किया है। मांगे पूरी नहीं हुईं तो फिर से आंदोलन आरंभ कर देंगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर महापौर सुनील उनियाल गामा और भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट मंगलवार दोपहर परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पहुंचे। महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री उनकी मांगों को लेकर गंभीर हैं और इस बारे में केंद्र सरकार को भी पत्र भेजा है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार उनकी मांगों को लेकर कमेटी बनाएगी। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद उनकी समस्याओं के समाधान ही हरसंभव कोशिश होगी।

 

उन्होंने यह भी कहा कि जिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवाएं समाप्त की गई हैं, उन्हें भी काम पर वापस लिया जाएगा और जितने समय वह काम पर नहीं गईं उस अवधि का मानदेय दिलाने का भी प्रयास किया जाएगा। इसके बाद महापौर ने आमरण अनशन पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुरजि नेगी और रज्जू बुटोला को जूस पिलाकर अनशन खत्म कराया। संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी ने कहा कि हम अपना धरना और अनशन 10 मार्च तक के लिए स्थगित कर रही हैं। 

यह भी पढ़ें: सुपरवाइजर संवर्ग ने पदोन्नति और वेतनमान की उठाई मांग

बर्खास्त की गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा बहाल करने समेत अन्य मांगों पर यदि तब तक विचार नहीं हुआ तो दोबारा आंदोलन आरंभ कर देंगी। कार्यकर्ताओं के काम पर लौटने के बारे में निदेशक महिला सशक्तिकरण बाल विकास मंत्रालय को पत्र के जरिये जानकारी दे दी गई है। 

यह भी पढ़ें: डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के अधिवेशन में 11 सूत्रीय मांगों पर चर्चा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.