देहरादून, जेएनएन। देहरादून से वाराणसी के लिए एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू हो गई है। एयर इंडिया की यह सेवा मुंबई से देहरादून होते हुए वाराणसी जाएगी। सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से न केवल उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के यात्रियों को लाभ होगा, बल्कि प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय को भी मजबूती मिलेगा।

शनिवार को देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में आधारभूत ढांचे के विकास पर फोकस कर रही है। सड़क के साथ ही एयर और रोपवे कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हवाई सेवाएं बढ़ने से राज्य में औद्योगिक विकास को भी गति मिलेगी। उन्होंने यात्रियों और क्रू मेंबर को शुभकामनाएं दीं। एयर इंडिया के शाखा प्रबंधक आरसी शर्मा ने बताया कि फिलहाल यह सेवा सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को संचालित की जाएगी, लेकिन भविष्य में इसे नियमित किया जा सकता है। मुंबई से वाराणसी जानी वाले इस विमान में 115 यात्री सवार थे। 

उन्होंने बताया कि देहरादून से वाराणसी तक का किराया प्रति यात्री 2500 रुपये होगा। देहरादून से यह उड़ान दोपहर बाद 1.10 बजे संचालित की जाएगी जो दोपहर बाद 2.35 पर वाराणसी पहुंचेगी। वहीं वाराणसी से देहरादून के लिए यह सेवा दोपहर बाद 3.05 बजे चलकर 4.30 पर पहुंचेगी। जल्द ही देहरादून से कोलकाता के लिए भी सेवा शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में देश के पहले हेलीकॉप्टर समिट का आयोजन, पढ़िए पूरी खबर

इसी के साथ देहरादून देश के ज्यादातर प्रमुख शहरों से जुड़ जाएगा। कार्यक्रम में सांसद मालाराज्ये लक्ष्मी शाह, विधायक धन सिंह नेगी, मुख्यमंत्री के नागरिक उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तवए और एयर इंडिया की निदेशक (व्यवसाय) मीनाक्षी मलिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: केंद्र के सहयोग से उत्तराखंड की उड़ान को पंख लगने की उम्मीद

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप