Move to Jagran APP

अभ्यास मैच: अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 97 रनों से हराया

पहले टी-20 अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 97 रनों से करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया था।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 01:42 PM (IST)
अभ्यास मैच: अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 97 रनों से हराया
अभ्यास मैच: अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 97 रनों से हराया

देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान की टीम ने पहले टी-20 अभ्यास मैच में उत्तराखंड को 97 रनों से करारी शिकस्त दी। उत्तराखंड के करनवीर कौशल ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली। 

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और उत्तराखंड के बीच पहला अभ्यास टी-20 मुकाबला खेला गया। शाम छह बजे अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया। सलामी बल्लेबाज हसरत जजाई व असगर अफगान ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए अफगानिस्तान ने 123 रनों की साझेदारी बनाई। 10.3 ओवर में 123 रनों पर कप्तान असगर अफगान 41 रनों की पारी खेल पवेलियन लौटे। 

इसके बाद नजीब तराकाई ने हसरत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। 63 रनों के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज हसरत रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 211 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए नजीब जदरान ने 51, शफीकुल्लाह ने 21 व नजीब तराकाई ने 18 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए रोहित डंगवाल ने दो, सन्नी कश्यप, हिमांशु बिष्ट व दीपक धपोला ने एक-एक विकेट चटकाया। 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम को शुरुआती झटकों से लड़खड़ा गई। टीम के सलामी बल्लेबाज भृगुराज पठानिया 02 व संयम अरोरा 01 बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वैभव शून्य पर पवेलियन लौट गए। टीम के कप्तान करनवीर कौशल ने टीम की बागडोर संभाली। लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। एस रावत 04 व एस खुराना 05 रन बनाकर आउट हुए। करनवीर कौशल टीम के लिए सर्वाधिक 52 रन बनाकर आउट हुए। 

उत्तराखंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 114 रन ही बना पाई। गिरीश ने नाबाद 27 व गौरव पांच रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए जहीर खान व मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट चटकाए। इस तरह अफगानिस्तान ने उत्तराखंड पर 97 रनों से जीत दर्ज की। 

गदगद हुए उत्तराखंड के खिलाड़ी 

उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के साथ खेलकर खुशी जाहिर की है। खिलाड़ियों का कहना है कि अफगानिस्तान के साथ खेलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव मिला है, जो हमें भविष्य में हमारे काम आएगा। इनके साथ खेलकर हमें अपनी कमजोरियां पता चली हैं। जिन पर हम कार्य कर अपना खेल सुधार सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: पुरुष वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी को 74 रनों से हराया 

यह भी पढ़ें: आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच सीरिज को टिकटों की बुकिंग शुरू

यह भी पढ़ें: कुहू गर्ग की जोड़ी सीनियर नेशनल बैडमिंटन के फाइनल में पहुंची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.