Move to Jagran APP

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा है दून के स्टेडियम का प्रचार

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ज्यादा दर्शकों को लुभाने के लिए देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का प्रचार कर रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 01:59 PM (IST)
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा है दून के स्टेडियम का प्रचार

देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश से ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को लुभाने के लिए देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का प्रचार कर रहा है। बोर्ड ने अपने ट्विटर पर दून के स्टेडियम की सारी जानकारी शेयर की है। जिससे दर्शकों से स्टेडियम में मैच देखने के लिए आकर्षित हो सकें। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है।

जहां उन्होंने जून 2018 में बांग्लादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली थी। पूरी श्रृंखला में अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों की कमी खलती रही, इसी कमी को पूरा करने के लिए बोर्ड ने यह कदम उठाया है। दून के स्टेडियम में 21 फरवरी से 19 मार्च तक अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच मुकाबले होंगे। इसलिए अफगानिस्तान बोर्ड ने ट्विटर पर 

उत्तराखंड और दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के बारे में विस्तार से जानकारी शेयर की है जिससे अफगानिस्तान के लोग मैदान में पहुंच कर अफगानिस्तान टीम का उत्साह बढ़ा सकें।

दून पहुंचे अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी, किया स्टेडियम का निरीक्षण

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी देहरादून पहुंच गए हैं, उन्होंने यहां पहुंच कर दोनों टीमों के रहने के लिए होटल भी फाइनल कर लिया है। बोर्ड के एचपीपी मैनेजर बशीर स्टेनिकजाई ने स्टेडियम का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा।

अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी मंगलवार की शाम देहरादून पहुंचे। उन्होंने चकराता रोड स्थित एक होटल को दोनों टीमों के रहने के लिए फाइनल कर दिया है। इसके बाद बुधवार की दोपहर अफगानिस्तान के एचपीपी मैनेजर बशीर स्टेनिकजाई ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया। स्टेडियम पहुंचने के बाद स्टेनिकजाई सबसे पहले मुख्य मैदान को देखने पहुंचे। इसके बाद उन्होंने खिलाडिय़ों के ड्रेसिंग रूम व अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। बशीर स्टेनिकजाई ने स्टेडियम मैनेजमेंट से बातचीत कर अपने पूरे टूर की जानकारी दी।

अफगानिस्तान-आयरलैंड टूर कार्यक्रम 

टी-20 श्रृंखला 

  • पहला मैच 21 फरवरी 
  • दूसरा मैच 23 फरवरी 
  • तीसरा मैच 24 फरवरी 

वन डे श्रृंखला 

  • पहला मैच 28 फरवरी 
  • दूसरा मैच दो मार्च 
  • तीसरा मैच पांच मार्च 
  • चौथा मैच आठ मार्च 
  • पांचवा मैच दस मार्च 

टेस्ट मैच 

  • 15 से 19 मार्च तक

यह भी पढ़ें: अपने इस होम ग्राउंड में खेलने को अफगानिस्तान की टीम 10 को पहुंचेगी दून

यह भी पढ़ें: दून में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच 21 फरवरी से होगी टी-20 श्रृंखला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.