देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच चल रहा टेस्ट मैच अफगानिस्तान ने सात विकेट से जीत लिया है। 147 रनों के मामूली लक्ष्य को अफगानिस्तान ने महज तीन विकेट गवांकर हासिल कर लिया। इसी के साथ अफगानिस्तान ने एक मैच की सीरीज भी अपने नाम कर ली। वहीं, टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की यह पहली जीत है। 

दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन अफगानिस्तान की टीम ने 29 रनों के स्कोर से खेल आगे बढ़ाया। मैच शुरू होने पर अफगानिस्तान लक्ष्य से 118 रन दूर थी। 

अफगानिस्तान के रहमत शाह व इशानुल्लाह ने आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली। दोनों ही बल्लेबाजों ने चारों तरफ शॉट खेले और टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया। रहमत शाह ने 76 व इशानुल्लाह 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अफगानिस्तान ने तीन विकेट पर 149 रन बना जीत दर्ज की। आयरलैंड की तरफ से मैकब्राइन व जेम्स कैमरन ने एक-एक विकेट लिया। 

रहमत शाह बने मैच ऑफ द मैच

अफगानिस्तान के रहमत शाह ने दूसरी पारी में भी शानदार अर्धशतक लगाया। पहली पारी में भी रहमत शाह ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। दोनों पारी में शानदारी अर्धशतकीय पारी खेलने के कारण रहमत शाह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

वन-डे सीरीज का हिसाब बराबर

इससे पहले अफगानिस्तान व आयरलैंड के बीच खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। अफगास्तिान ने सीरीज के शुरुआती मैच में जीतकर सीरीज कब्जाने की तमाम कोशिशें की, लेकिन अंत के मैचों में आयरलैंड ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज ड्रॉ कर दी थी। ऐसे में अफगानिस्तान के सपनों पर पानी फिर गया। अब टेस्ट मैच जीतकर अफगानिस्तान टीम ने बढ़त कायम की है।

यह भी पढ़ें: स्पोर्ट्स कॉलेज में लेना चाहते हैं दाखिला, तो अभी से कस लें कमर 

यह भी पढ़ें: आयरलैंड ने दूसरी पारी में 288 रन बनाकर अफगानिस्तान को दिया 147 रनों का लक्ष्य

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टेस्ट मैच में होगी ग्रीन टॉप विकेट

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप