Move to Jagran APP

आयरलैंड ने दूसरी पारी में 288 रन बनाकर अफगानिस्तान को दिया 147 रनों का लक्ष्य

अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच में दूसरी पारी में आयरलैंड ने अपने सभी विकेट खोकर 288 रन बनाते हुए अफगानिस्तान को जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 08:39 PM (IST)
आयरलैंड ने दूसरी पारी में 288 रन बनाकर अफगानिस्तान को दिया 147 रनों का लक्ष्य
आयरलैंड ने दूसरी पारी में 288 रन बनाकर अफगानिस्तान को दिया 147 रनों का लक्ष्य

देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने से अफगानिस्तान की टीम मात्र 118 रन दूर है। दूसरी पारी में आयरलैंड ने अपने सभी विकेट खोकर 288 रन बनाते हुए अफगानिस्तान को जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य दिया। अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए अफगानिस्तान ने एक विकेट गंवाकर 29 रन बना लिए है। इस मैच में जीत के साथ अफगानिस्तान की अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में पहली जीत होगी। पहले टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को भारत के हाथों पारी 262 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

loksabha election banner

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच में तीसरे दिन रविवार को आयरलैंड टीम 22 रनों से आगे खेलने उतरी। पहले दिन के सेट बल्लेबाज पॉल स्ट्रलिंग व ए बलबिरने दूसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी बना सके। इस स्कोर पर पॉल स्ट्रलिंग 14 विकेट के सामने आउट हुए। इसके बाद जेम्स मक्कुल्लम व ए बलबिरने ने पारी को आगे बढ़ाया। ए बलबिरने की अद्र्धशतकीय पारी से दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी बनाई। 48.4 ओवर में टीम के 137 रनों के योग पर ए बलबिरने 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद टीम को एक के बाद एक कर तीन झटके लगे। जेम्स मक्कुल्लम 39, स्ट्रुआर्ट पाइंटर 01 व एस थॉमप्सन 01 पर पवेलियन लौटे। इसके बाद केविन ओब्रायन व जॉर्ज डॉकरेल ने सधी पारी खेल टीम को बढ़त दिलाई। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी बनाई। टीम के 220 रनों के योग पर डॉकरेल 25 पर विकेट के सामने आउट हुए। इसके बाद केविन ओब्रायन अद्र्धशतकीय पारी 56 रनों पर आउट हुए। आयरलैंड ने 92.6 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 288 रन बनाते हुए अफगानिस्तान को जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य दिया। जेम्स कॉमरोन ने नाबाद 32 व टीम मुर्तघ ने 27 रनों की पारी खेली। आयरलैंड के लिए राशिद खान ने पांच, अहमदजाई ने तीन व वकार ने दो विकेट चटकाए।

पहली जीत का स्वाद चख सकता है अफगानिस्तान

आयरलैंड की टीम ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य दिया है। दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी अफगानिस्तान को पहला झटका मो. शहजाद 02 के रूप में लगा। तीसरे दिन के स्टंप उखड़ने तक अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 16 ओवर खेलते हुए एक विकेट गंवाकर 29 रन बना लिए है। अहसानुल्लाह 16 व रहमत ने 11 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए है। आयरलैंड के एंडी मैकब्राइन ने एक विकेट झटका।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टेस्ट मैच में होगी ग्रीन टॉप विकेट

यह भी पढ़ें: 72वीं जिला क्रिकेट लीग: यूथ क्रिकेट क्लब दून क्रिकेट एकेडमी रही विजेता

यह भी पढ़ें: टेस्‍ट मैच: पहली पारी में अफगानिस्तान ने 142 रनों की बनाई बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.