मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, जेएनएन। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने दून शहर में जाम और अव्यवस्था का कारण बनने वाले विक्रम, ऑटो और सिटी बसों पर सीधे सीज की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि बीच सड़क पर सवारी उतारने और बैठाने की कोशिश भी की जाए तो तुरंत कार्रवाई करें। इसके लिए उन्होंने सीपीयू, ट्रैफिक पुलिस और थाना-चौकी पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी। 

राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था को ढर्रे पर लाने के लिए नव नियुक्त कप्तान ने कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। इसमें जाम और अव्यवस्था का कारण बनने वाले ऑटो, विक्रम और सिटी बसों पर नजर रखने को कहा गया है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक, सभी सर्किल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ट्रैफिक तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि सवारी बैठाने और उतारने के लिए जो प्वाइंट बनाए गए हैं, उनका हर हाल में पालन कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

ट्रैफिक सुधार को लेफ्ट और यू-टर्न का फार्मूला 

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर में ट्रैफिक सुधार को लेफ्ट और यू-टर्न व्यवस्था लागू करने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि शहर के कई ऐसी सड़कें हैं, जहां पर वाहनों का दबाव रहता है। ऐसे में यहां यू-टर्न या लेफ्ट टर्न पर ध्यान देना होगा। 

उन्होंने यातायात पुलिस, संबंधित थाना प्रभारियों को भीड़भाड वाले क्षेत्रों, ट्रैफिक दबाव वाले स्थानों को चिह्नित करने के निर्देश दिए। इन स्थानों पर नियमित पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ही दबाव कम करने के लिए फार्मूले पर काम करने के निर्देश दिए। 

इसके अलावा वाहनों के ज्यादा दबाव बढ़ने पर वैकल्पिक रूटों को भी तलाशने को कहा। बैठक में एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसपी टै्रफिक प्रकाश आर्य, सीओ सिटी शेखर सुयाल, डालनवाला जया बलूनी समेत अन्य मौजूद रहे। 

आढ़त बाजार में लोडिंग-अनलोडिंग पर होगी कार्रवाई 

शहर के कोर जोन वाली सड़कों पर अवैध पार्किंग, लोडिंग और अनलोडिंग पर भी एसएसपी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सहारनपुर रोड पर आढ़त बाजार में दिनभर लोडिंग-अनलोडिंग को नियम विरुद्ध बताते हुए यहां तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए। 

यहां लक्खीबाग पुलिस चौकी के दीवान दिवान को छोड़ कर पूरा फोर्स सड़क पर तैनात करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीपीयू की भी यहां तैनात की जाएगी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि व्यापारियों से सुबह 10 बजे से पहले या फिर रात आठ बजे के बाद लोडिंग-अनलोडिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून में चैन के पल हो रहे काफूर, ध्वनि प्रदूषण पर सिस्टम के कान बंद Dehradun News

यह भी पढ़ें: यहां भगवान भरोसे ट्रैफिक व्यवस्थाएं, कहीं बत्ती गुल तो कहीं सिग्नल; जानिए

यह भी पढ़ें: दून के चार चौराहों के चौड़ीकरण में सिस्टम खुद भटका, Dehradun News पढ़िए पूरी खबर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप