Move to Jagran APP

Rojgar Guarantee Card: मोहनिया बोले- जब नेता फ्री बिजली ले सकते हैं तो जनता क्यों नहीं

आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में सरकार बनने पर बिजली फ्री की पहली गारंटी के बाद दूसरी गारंटी के रूप में रोजगार अधिकार सभा में रोजगार उपलब्ध कराने की बात कहते हुए रोजगार गारंटी कार्यक्रम की शुरूआत कर दी है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 03:47 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 09:25 PM (IST)
डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम में बेरोजगारों के रोजगार गारंटी कार्ड के रजिस्ट्रेशन कार्य की शुरूआत की।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में सरकार बनने पर फ्री बिजली की पहली गारंटी के बाद रोजगार गारंटी कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है। विधानसभा क्षेत्र डोईवाला अंतर्गत केशवपुरी में आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के विधायक व उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बेरोजगारों को रोजगार गारंटी कार्ड दिए। कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर घर-घर रोजगार, तब तक हर महीने पांच हजार बेरोजगारी भत्ता देने, छह महीने में एक लाख सरकारी नौकरी देने, नौकरियों में उत्तराखंड वासियों को अस्सी प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली में सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए कार्य किया है, उत्तराखंड में भी इसी प्रकार का कार्य आप की सरकार बनने के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा फ्री बिजली उत्तराखंड वासियों का हक है। जब यहां के नेता फ्री बिजली का उपयोग कर सकते हैं तो यहां की जनता को भी फ्री बिजली मिलनी चाहिए। कार्यक्रम संयोजक आप नेता राजू मौर्य ने कहा उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस और भाजपा से आम जनता तंग आ चुकी है। कार्यक्रम में आप नेता राजू मौर्य, विजय पाठक,भजन सिंह, प्यारा सिंह, राजेश शर्मा, केके शर्मा, विक्रम मलिक, भारत सिंह चौधरी, रविंदर सिंह, रघुवीर सिंह, जसवीर सिंह, वकील खान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- चमोली दौरे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजयुमो की कार्यसमति की बैठक में करेंगे शिरकत

आर्थिक उन्नति की दिशा में महिला एकजुट होकर करें कार्य

कांग्रेस सेवादल महिला की प्रदेश अध्यक्ष हेमा पुरोहित ने कहा कि मलिन बस्ती क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं को आर्थिक उन्नति की दिशा में एकजुटता से कार्य करने की जरूरत है।

वह कांग्रेस सेवादल महिला की ओर से श्री गुरुद्वारा लंगर हाल में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा की महिला स्वयं में शक्ति स्वरूपा है। लेकिन विकास और प्रगति की नई ऊंचाइयों को छूने के बावजूद हमारे समाज में आज भी बस्तियों में रहने वाली महिलाएं अपना वजूद तलाश रही हैं। ऐसी महिलाओं को चाहिए कि वह रोजमर्रा के कामकाज के साथ ही संगठित होकर आर्थिक उन्नति के लिए कार्य करें। जिससे न केवल उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। बल्कि उन्हें परिवार और समाज में एक नया गौरवपूर्ण जीवन जीने का अवसर प्राप्त होगा। महिला नेत्री रेनू रोहिल्ला ने कहा आज महिलाओं के लिए तमाम अवसर उपलब्ध हैं। इसलिए महिला केंद्रित योजनाओं और नीतियों की जानकारी होनी बेहद आवश्यक है। कार्यक्रम का संचालन आरती वर्मा ने किया। कार्यक्रम में चेत नाथ चौधरी, संगीता तोमर, गीता देवी, काजल, रेशमा, सुमित्रा, रीता, सुमन, नीतू, उषा आदि उपस्थित रही।

यह भी पढ़ें- जानिए क्यों पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, उत्तराखंडी पहचान के लिए यह चुनाव अंतिम अवसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.