Move to Jagran APP

विधानसभा में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले को भेजा जेल

विधानसभा में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने के आरोपित को नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित ने 12 युवकों से करीब दस लाख रुपये लिए थे।

By Edited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 08:37 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 04:07 PM (IST)
विधानसभा में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले को भेजा जेल
विधानसभा में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले को भेजा जेल

देहरादून, जेएनएन। विधानसभा में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने के आरोपित को नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित ने 12 युवकों से करीब दस लाख रुपये लिए थे। पुलिस बीते आठ महीनों से आरोपित की तलाश कर रही थी। नेहरू कॉलोनी थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि दिसंबर 2019 के दौरान कुछ युवक सरकारी नौकरी की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच खुद को पत्रकार बताकर मालदेवता क्षेत्र निवासी मंसाराम उनियाल युवकों से मिला।आरोप है कि मंसाराम ने युवकों से कहा कि उसकी विधानसभा में अधिकारियों से अच्छी पहचान है, इसलिए वह सबकी नौकरी लगवा देगा।

loksabha election banner

इसके लिए मंसाराम ने युवकों से पैसे मांगे। ठगी के शिकार हुए चमोली के नारायणबगड़ निवासी विनोद कुमार ने बताया कि आरोपित ने नौकरी लगवाने के लिए किसी से एक लाख तो किसी से डेढ़ लाख रुपये लिए। उनसे रकम लेने के बाद वह फरार हो गया। इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में मंसाराम खिलाफ दो दिसंबर 2019 को मुकदमा दर्ज करवाया गया।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में अनुमति के बगैर किया गया रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट, मुकदमा दर्ज

थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित को कई बार नोटिस जारी किए गए, लेकिन वह हाजिर नहीं हुआ। कई बार घर में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। अदालत से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद आरोपित को शनिवार को वसंत विहार क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत में पेशी के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। धीरे-धीरे पीड़ित आ रहे हैं सामने थानाध्यक्ष ने बताया कि मंसाराम उनियाल ने नौकरी लगवाने के नाम पर कई युवकों से ठगी की है। ठगी के शिकार हुए युवक अब एक-एककर सामने आ रहे हैं। पुलिस उनकी शिकायतें दर्ज कर रही है। अभी तक ठगी के शिकार 12 युवक सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून में चार्टर्ड अकाउंटेंट ने आयकर रिफंड के चार लाख हड़पे, गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.