Move to Jagran APP

विकासनगर में आग लगने से 40 बीघा गेहूं की फसल हुई खाक

विकासनगर तहसील क्षेत्र के ग्राम बालूवाला में आधा दर्जन से ज्यादा किसानों की करीब चालीस बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।

By Edited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 10:16 AM (IST)
विकासनगर में आग लगने से 40 बीघा गेहूं की फसल हुई खाक

विकासनगर, जेएनएन। विकासनगर तहसील क्षेत्र के ग्राम बालूवाला में आधा दर्जन से ज्यादा किसानों की करीब चालीस बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। घटना शुक्रवार दोपहर की बताई जा रही है। आग की सूचना पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घंटों तक कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

लोगों के सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने के लिए मौके पर नहीं पहुंची। जिससे किसानों में आक्रोश है। वहीं, घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम व तहसीलदार ने मौका मुआयना कर प्रभावितों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है।

विकासनगर तहसील अंतर्गत बालूवाला में दोपहर के समय गेहूं के खेत में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से अन्य खेतों की तरफ फैलने लगी। खेतों में लगी भीषण आग को देखकर चारों तरफ धुंआ ही धुंआ उठने लगा। जिसे देखकर लोगों में अफरा-तफरा मच गई। आग को बुझाने के लिए बालूवाला और आसपास के दर्जनों ग्रामीण खेतों की तरफ दौड़े।

लोगों ने खेतों के आसपास लगे तीन ट्यूबवेल की मदद से घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से करीब चालीस बीघा गेहूं की खेती जलकर नष्ट हो गई। जिससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी फायर बिग्रेड की गाड़ी और कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में दावानल को लेकर वन विभाग अलर्ट, फिलहाल राहत

यह भी पढ़ें: विकासनगर में कूल किडस में भीषण आग, 6 गाड़ियों ने 12 घंटे में आग पर पाया काबू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.