Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने में 385 लोग गिरफ्तार

लॉकडाउन का उल्लघंन करने पर प्रदेश में 36 मुकदमे दर्ज किए गए जिसमें 385 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अब तक 2467 मुकदमे दर्ज कर 12466 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 12:52 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 12:52 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने में 385 लोग गिरफ्तार
Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने में 385 लोग गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन का उल्लघंन करने पर प्रदेश में 36 मुकदमे दर्ज किए गए, जिसमें 385 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अब तक 2467 मुकदमे दर्ज कर 12,466 को गिरफ्तार किया जा चुका है। एमवी एक्ट के तहत  29,959 वाहनों के चालान, 5819 वाहन सीज और 1.51 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया है।

loksabha election banner

दूसरी ओर दून पुलिस की ओर से सात मुकदमे दर्ज कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस एक्ट के तहत 11 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। नियमों का उल्लंघन करने वाले 189 वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई, जबकि 23 वाहनों को सीज किया गया। इसी तरह हरिद्वार जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एमवी एक्ट में 39 वाहनों के चालान, जबकि 12 वाहन सीज किए गए।

कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसओ नयागांव संजय रावत ने बताया कि चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल पर कच्ची शराब ले जाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोपित की पहचान रोहित निवासी तेलपुर, शिमला बाइपास के रूप में हुई है।

लॉकडाउन में कच्ची शराब की तस्करी में एक धरा

थाना सहसपुर पुलिस ने सभावाला क्षेत्र के तिपरपुर से एक व्यक्ति को बीस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित लॉकडाउन में शराब बंदी का फायदा उठाते हुए कच्ची शराब की तस्करी कर रहा था। गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट में कार्रवाई की है। 

लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब व मादक पदार्थ की तस्करी पर पूरी तरह से रोक के चलते सभावाला चौकी की पुलिस जगह-जगह चेकिंग कर रही है। चौकी इंचार्ज किशन देवरानी, सिपाही नीरज शुक्ला व सुरेंद्र तिपरपुर के पास चेङ्क्षकग कर रहे थे, तभी एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागा तो पुलिस कर्मियों को शक हुआ। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: तहसील मुख्यालय पर उड़ी शारीरिक दूरी की धज्जियां Haridwar News

इस पर सिपाहियों ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। जांच पड़ताल की तो उसके पास से बीस लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। आरोपित ने अपनी पहचान संतराम निवासी चकमनसा शेरपुर के रूप में बतायी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया। आरोपित ने पूछताछ में स्वीकारा कि वह लॉकडाउन में शराब बंदी का फायदा उठाते हुए अवैध शराब की तस्करी करने जा रहा था।

यह भी पढ़ें: Rishikesh Lockdown: सैलून खोलने पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.