जागरण संवाददाता, कोटद्वार। उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव संपन्न करवाने के लिए राजस्थान से पहुंचे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक बटालियन के 30 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। तीन दिन पूर्व बीएसएफ की एक बटालियन कोटद्वार पहुंची थी। बटालियन में 84 जवान शामिल हैं। बटालियन को भाबर क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज कलालघाटी में रुकवाया गया है। बीती शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन जवानों का कोरोना एंटीजन टेस्ट किया।

इस संबंध में दुगड्डा प्रखंड के कोविड प्रभारी डा मनोज कुमार ने बताया की 84 जवानों का कोविड एंटीजन टेस्ट किया गया, जिनमें से 30 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बताया की इन जवानों को विद्यालय में ही अलग कमरों में क्वारंटीन किया गया है।

विधायक चैंपियन समेत 152 कोरोना संक्रमित

रुड़की में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन समेत 152 कोरोना संक्रमित मामले आए हैं। विधायक के पुत्र और सिविल अस्पताल रुड़की के रेडियोलाजिस्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित मरीजों में 23 मरीज आइआइटी रुड़की के हैं। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रुड़की के एक प्रवक्ता भी कोरोना संक्रमित आए हैं।

पुलिस कर्मी भी आ रहे चपेट में

कोरोना संक्रमण कहर पुलिसकर्मियों को भी चपेट में ले रहा है। मंगलौर कोतवाली के एक दारोगा में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह चुनाव ड्यूटी के लिए फोर्स लेने बाहर गए थे। मंगलौर कोतवाली इंस्पेक्टर पहले ही कोरोना संक्रमित आ चुके हैं। इसके अलावा भगवानपुर थाने में तैनात दो दारोगा और एक कांस्टेबल भी कोरोना संक्रमित आए हैं। भगवानपुर थानाध्यक्ष पहले ही कोरोना संक्रमित आ चुके हैं। वहीं कोतवाली रुड़की में तैनात एक पुलिसकर्मी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण पहुंचा आठ हजार पार, जानिए किस जिले की क्‍या है स्थित

Edited By: Sunil Negi