Move to Jagran APP

बैंक के गार्ड ने कैशियर व चपरासी को गोली मारकर कर दी हत्या

चंपावत जिले में दिन दहाड़े बैंक के कैशियर और बैंक कर्मी की गार्ड ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 10:52 AM (IST)
बैंक के गार्ड ने कैशियर व चपरासी को गोली मारकर कर दी हत्या
बैंक के गार्ड ने कैशियर व चपरासी को गोली मारकर कर दी हत्या

चंपावत, [जेएनएन]: जनपद में हुए दोहरे हत्याकांड से जनपद दहल उठा है। खेतीखान के पिथौरागढ़ जिला सहकारी बैंक में बैंक के गार्ड ने बैंक कैशियर और चपरासी की गोली मारकर हत्या कर फरार हो गया। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस व एसडीएम ने घटनास्थल की जांच की। इधर, राजस्व टीम ने हत्यारोपी को उसके गांव के खेत से हिरासत में लेकर एसओजी टीम को सौंप दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लोगों ने शोक में बाजार बंद कर दी। 

loksabha election banner

खेतीखान बाजार में पिथौरागढ़ जिला सहकारी बैंक की शाखा सालों से चल रही है। बैंक में मैनेजर नरेश लाल पुत्र गंगा राम निवासी बाराकोट हॉल निवासी मादली चम्पावत, कैशियर ललित बिष्ट 35 पुत्र प्रहलाद सिंह निवासी चौमेल बल्सो, चपरासी राजेश वर्मा उर्फ राजू 40 पुत्र इंद्र लाल वर्मा निवासी तल्लीहाट लोहाघाट तथा गार्ड दिनेश बोरा 40 पुत्र गुड्डू निवासी मानर तल्ला चम्पावत कार्य करते है। गुरुवार को मैनेजर नरेश पिथौरागढ़ से मीटिंग से लौट रहे थे। दस बजे बैंक खुलने के बाद चपरासी बैंक से करीब 50 मीटर की दूरी पर बेंच पर बैठा हुआ था। कैशियर ललित कैश निकालकर बैंक में बैठा हुआ था। 

इसी बीच गार्ड दिनेश ने एकाएक ललित पर अपनी 12 बोर की सिंगल बैरल बंदूक से सिर पर फायर कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद गार्ड बैंक से निकलकर बाहर आया और उसे बाहर बैठे चपरासी को गोली मारकर फरार हो गया। जब लोगों को घटना के बारे में पता चला तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना आग की तरह फैल गई। लोगों का हूजुम एकत्र हो गया। सूचना पर एसडीएम पाटी निर्मला बिष्ट व लोहाघाट पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी एकत्र करने लगी। 

थोड़ी देर बाद विधायक पूरन फर्त्याल, प्रभारी डीएम व एडीएम हेमंत कुमार वर्मा व एसपी धीरेंद्र गुंज्याल भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने हत्यारोपियों को पकडऩे के लिए कई तीन एसओजी टीम के साथ कई थानों के थानाध्यक्ष लगा दिए। एडीएम ने भी राजस्व कर्मियों को हत्यारोपी को पकडऩे में लगा दिया। अंत में राजस्व कर्मियों ने हत्यारोपी को पकड़कर एसओजी के सुपुर्द कर दिया। हालांकि घटना के चार घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस कुछ भी बताने से बच रही है। 

इधर, हत्यारोपी को न पकड़े जाने तक परिजनों ने शवों को नहीं उठाने दिया। हालांकि विधायक व एसपी के समझाने के बाद परिजनों ने शव को वहां से उठाने दिया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है। घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है तथा क्षेत्र में दहशत का माहौल है। दोहरे हत्याकांड के शोक में व्यापारियों ने बाजार भी बंद कर दिया।  

एडीएम व डीएम प्रभारी हेमंत कुमार राजस्व कर्मियों की टीम ने आरोपी हत्यारे को उसके गांव के खेत से गिरफ्तार कर एसओजी के सुपुर्द कर दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में पटवारी खेतीखान नवीन लाल वर्मा, लोहाघाट चंद्र प्रकाश, धुनाघाट जगदीश राम व एसडीएम पाटी निर्मला बिष्ट शामिल है। टीम को पांच-पांच सौ रुपये का इनाम भी दिया गया है। 

अत्यधिक शराब पीए हुए है आरोपी

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस पुलिस लाइन में हत्यारोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है। हत्यारोपी अत्यधिक शराब पीए हुए है। जिस कारण वह कुछ भी सही से नहीं बता पा रहा है। जिस कारण हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस नीबू पानी पिलाकर उसके नशे को उतारने में लगी हुई है। 

यह भी पढ़ें: मेढ़ तोड़ खेत में घुसा पानी तो बच्चे को मारी गोली, मौत

यह भी पढ़ें: लड़की ने रिश्ता ठुकराया तो युवक ने उसके घर भेजा जासूस 

यह भी पढ़ें: मजनू को फेसबुक पर मैसेज भेजना पड़ा महंगा, युवती के भाई ने दौड़ाकर पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.