चंपावत, [जेएनएन]: मुडियानी स्थित उद्यान विभाग की नर्सरी में बुधवार रात्रि माली ने मामूली विवाद पर चौकीदार की लाठी मारकर हत्या कर दी। वह खुद भी वहीं कमरे में नशे की हालत में बैठा रहा। सुबह नर्सरी में कार्य कर रहे अन्य कर्मचारियों के पहुंचने के बाद घटना का खुलासा हुआ तो हड़कंप मचा।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी माली को मौके से गिरफ्तार कर लिया। 

नर्सरी में माली, चौकी व नर्सरी प्रभारी साथ ही रहते थे। नर्सरी प्रभारी 30 जून को अवकाश पर चला गया था। नर्सरी में दैनिक वेतन पर तैनात चौकीदार ग्राम मंगतोला निवासी डुंगर सिंह मेहता (47) पुत्र भवान सिंह नर्सरी में बुधवार शाम पहुंचा। वहां पर पहले से ही उपनल से तैनात माली खीम सिंह महरा निवासी ग्राम जनकांडे खेतीखान, लोहाघाट मौजूद था।

रात्रि में दोनों ने एक साथ खाना खाया और शराब पी। रात्रि करीब नौ बजे दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। नर्सरी कार्यालय से करीब सौ मीटर दूरी पर बने आवास के पीछे बनी दीवार के पास पहुंचने पर खीम सिंह  ने डुंगर सिंह पर लाठी से हमला कर दिया।  जिससे डुंगर सिंह नीचे गिर गया और रात भर ऐसे ही बारिश में पड़ा रहा। गुरुवार सुबह करीब दस बजे अन्य कर्मचारी ड्यूटी पर आए। तो माली सुरेश चंद्र खर्कवाल ने चौकीदार को मृत हालत में देखा। जबकि आरोपित माली खीम सिंह अंदर कमरे में बैठा हुआ था।

डर के मारे उसके पास जाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई और जिला उद्यान अधिकारी व पुलिस को घटना सूचना दी। सूचना पर करीब एक बजे कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। उसके बाद एसडीएम सदर सीमा विश्वकर्मा, सीओ आरएस रौतेला, जिला उद्यान अधिकारी एनके आर्य भी मौके पर पहुंच कर लोगों से पूछताछ करने लगे। सूचना पर मृतक के परिजन भी पहुंच गए।

पुलिस ने आरोपित माली खीम सिंह को कमरे से गिरफ्तार कर पूरा घटनाक्रम बताकर घटना कबूली। आरोपित ने बताया कि उसे नहीं मालूम था कि वह मर जाएगा। आरोपित मानसिक बीमार भी बताया जा रहा है। मृतक के दो पुत्र हैं। घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

यह भी पढ़ें: दोहरे हत्याकांड का खुलासा, महिला के चक्कर में गर्इ थी जान; तीन आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: पत्नी ने प्रेमी संग की थी शिक्षक की हत्या, साजिश को ऐसे दिया अंजाम

यह भी पढ़ें: बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या, भाई घायल

Posted By: Sunil Negi