Move to Jagran APP

बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या, भाई घायल

कुंडा थाना क्षेत्र के गांव करनपुर के जंगल में बदमाशों ने बाइक सवार दो भाइयों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से एक की मौत हो गई।

By Edited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 08:26 PM (IST)
बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या, भाई घायल
बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या, भाई घायल

काशीपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: कुंडा थाना क्षेत्र के गांव करनपुर के जंगल में बदमाशों ने बाइक सवार दो भाइयों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से एक की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को हल्द्वानी एसटीएच में भर्ती कराया गया है। हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दुर्गापुर नवलपुर व हाल निवासी आलू फार्म भजन सिंह (18) पुत्र जसवंत सिंह बाजपुर रोड स्थित केवीएस कंपनी में काम करता है। वह आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज लेने के लिए बुधवार शाम गांव गया था। 

बलविंदर सिंह पुत्र कश्मीर सिंह अपने चचेरे भाई भजन को बाइक पर लेकर बुधवार रात करीब नौ बजे अपनी ससुराल ग्राम कलियावाला जसपुर जा रहा था। रास्ते में करनपुर जंगल में असलहे से लैस चार बदमाशों ने बाइक सवार दोनों भाइयों पर तमंचे से फायर झोंक दिए। 

इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। भजन तो मौके पर ही बाइक से गिर गया, जबकि बलविंदर बाइक लेकर भाग निकला। वह घायल होने की वजह से कुछ दूर कलियावाला विद्युत घर के पास गिर गया। उसने किसी तरह मोबाइल पर कलियावाला में रहने वाली बुआ पालो कौर को फोन कर गोली लगने की सूचना दी। 

आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंचे और बलविंदर को एलडी भट्ट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने गंभीर बताकर उसे हल्द्वानी एसटीएच रेफर कर दिया। पुलिस को करीब साढ़े 11 बजे घटना की सूचना मिली। 

परिजन व पुलिस घटनास्थल खोजने लगे, लेकिन गुरुवार को भजन का शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। मृतक दो भाई व दो बहनों में सबसे बड़ा था। बलविंदर के बयान के आधार पर कुंडा थाना पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

हत्या के मामले में होनी थी गवाही 

आठ माह पहले रंजीत सिंह की हत्या के मामले में गुरुवार को काशीपुर कोर्ट में बलविंदर की गवाही होनी थी। इस घटना को आठ माह पहले रंजीत की हत्या के मामले को भी पुलिस जोड़कर देख रही है। रंजीत बलविंदर का मामा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक भजन को 12 बोर के करीब 39 छर्रे लगे हैं। रिपोर्ट में भजन के सिर में डंडे की चोट के निशान भी हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि गोली मारने से पहले डंडे से हमला किया गया होगा। 

घटनास्थल पर मिली 50 लीटर कच्ची शराब 

पुलिस के मुताबिक जिस स्थान पर घटना हुई है वहां से करीब 40-50 लीटर कच्ची शराब भी बरामद हुई है। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है। 

वहं, कुंडा थानाध्यक्ष सुधीर कुमार के अनुसार चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है। घटना स्थल पर ट्यब में 40-50 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की गई। 

यह भी पढ़ें: भाइयों में जमीन को लेकर हुआ विवाद, तीन को मारी गोली

यह भी पढ़ें: शराब पीने से मना करने पर भाई को गोली मारी, मौत

यह भी पढ़ें: खेत में पानी देने को लेकर हुआ विवाद, तीन को गोली मारी; एक की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.