Move to Jagran APP

Ankita Murder Case : इंसाफ के लिए फिर भड़का जनाक्रोश, मां की तबीयत बिगड़ी, स्‍वजनों से मिले पूर्व सीएम हरीश रावत

Ankita Murder Case अंकिता हत्‍यारों को सजा दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को फिर जनाक्रोश भड़क गया। वहीं इससे पहले रविवार को श्रीनगर गढ़वाल में श्रीकोट गंगानाली में मेडिकल कालेज की मोर्चरी के सामने नेशनल हाईवे पर आक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया था।

By Devendra rawatEdited By: Nirmala BohraPublished: Mon, 26 Sep 2022 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 01:41 PM (IST)
Ankita Murder Case : स्‍वजनों से मिले पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत। जागरण

टीम जागरण, गोपेश्‍वर : Ankita Murder Case : ऋषिकेश में अंकिता भंडारी हत्याकांड से शहर से लेकर ग्रामीण आंचलों में आमजन में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। अंकिता हत्‍यारों को सजा दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को फिर जनाक्रोश भड़क गया।

loksabha election banner

चमोली जिले के गोपेश्वर में बाजार बंद किया गया। यहां पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चमोली में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार का पुतला फूंका और आरोपितों को फांसी की मांग की।

स्‍वजनों से मिले हरीश रावत

पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत सोमवार को अंकिता के गांव श्रीकोट पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना। हरीश रावत ने कहा कि कुछ सत्ताधारी नेताओं की शह पर पहाड़ की भोली भाली बच्चियों को देह व्यापार में धकेलने का प्रयास किया जा रहा है। यह बेहद चिंताजनक है। कहा कि अंकिता पूरे प्रदेश की बेटी थी उसे न्याय जरूर मिलेगा। आरापियों को सजा जरूर होगी उन्हें विश्वास है।

आरोपितों को फांसी दिए जाने की मांग

देहरादून अंकिता हत्याकांड के आरोपितों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर विधानसभा के समक्ष विभिन्न संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। यूकेडी कार्यकर्ताओं द्वारा आरोपितों को फांसी की सजा दिए जाने को लेकर गांधी पार्क से घंटाघर तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

मां की तबीयत बिगड़ी

अंकिता की मां की तबीयत बिगड़ गई है। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान अंकिता की मां बेहोश हो गई थीं। इस पर उन्हें उपचार देने के लिए मेडिकल कॉलेज से डाक्टर बुलाए गए। कुछ देर बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार आया।

रविवार को नेशनल हाईवे पर लगा दिया था जाम

वहीं इससे पहले रविवार को श्रीनगर गढ़वाल में श्रीकोट गंगानाली में मेडिकल कालेज की मोर्चरी के सामने नेशनल हाईवे पर आक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया था।

कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि मासूम बेटी के साथ हुई हैवानियत की खबर सुनकर निशब्द हूं। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। इसके अलावा रुद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, टिहरी, घनशाली, नई टिहरी में भी आक्रोशित लोगों व व्यापारियों ने जुलूस निकालकर हत्या के आरोपितों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें : Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें

श्रीनगर गढ़वाल में हाईवे जाम के कारण लगभग तीन बजे गुजरात के डाहौद से चारधाम यात्रा पर आए बीनस शाह, योगेश शाह आदि यात्रियों ने जाम से हो रही परेशानियों के बारे में आंदोलनकारियों को बताया। लेकिन, बात नहीं बनी।

यात्रियों का कहना था कि इस जाम के कारण चारधाम यात्रा पर आए सैकड़ों यात्री परेशान हैं। हरिद्वार से उन लोगों का आज ट्रेन से रिजर्वेशन भी है। कई घंटे हो गए भोजन और पानी की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है।

रुद्रप्रयाग में अंकिता हत्याकांड को लेकर भीरी के व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन कर पुतला दहन किया और प्रदेश सरकार से अंकिता के हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं फिर से घटित न हो सके।

यह भी पढ़ें : Ankita Last Whatsapp Chat : वीआईपी मेहमानों को स्पेशल सर्विस देने को बोलता है... मैं यहां काम नहीं करूंगी...

कर्णप्रयाग, गौचर सहित पिंडरघाटी में जनता का गुस्सा सड़कों पर उतरा। कर्णप्रयाग व गौचर से साढ़े सात बजे नगर व ग्रामीण मंडल कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिरेन्द्र रावत के नेतृत्व में पंप परिसर से मुख्य बाजार में कैंडल मार्च निकाला।

नई टिहरी में भाजपा चंबा नगर कार्यकर्त्ताओं ने भाजपा के चंबा कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर दो मिनट का मौन रखा और अंकिता को श्रद्धाजंलि दी। कार्यकर्त्ताओं ने कहा कि अंकिता के हत्यारोपितों का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए।

घनसाली में हत्यारोपियों को लेकर चमियाला में ग्रामीणों और व्यापार मंडल के लोगों ने आक्रोश रैली निकाली और सरकार से दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : Ankita Murder Case : पिता की मजदूरी छूटी, मां करने लगी आंगनबाड़ी में काम... बेटी ने नौकरी की तो गंवाई जान

कर्मचारियों की रैली स्थगित, अब अंकिता के लिए मांगेंगे इंसाफ

राज्य कर्मचारियों ने अंकिता भंडारी हत्याकांड पर दुख जताया है। 20 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत कार्मिकों ने मंगलवार को प्रस्तावित प्रदेशव्यापी महारैली को स्थगित कर अंकिता को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकालने का निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.