Move to Jagran APP

Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें

Ankita Murder Case अंकिता गरीब परिवार से थी लेकिन उसने गलत काम की जगह खुद्दारी चुनी और यही बात आरोपित रईसजादों को नागवार गुजरी। अंकिता की आखिरी चैट से पता चला है कि उससे एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड की गई थी और मना करने पर उसके साथ अनहोनी हुई।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 01:37 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 01:37 PM (IST)
Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें
Ankita Murder Case : अंकिता का शव चीला बैराज से बरामद किया गया था। जागरण

टीम जागरण, देहरादून : Ankita Murder Case : रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी 18 सितंबर की रात लापता हुई और 20 सितंबर को उसकी गुमशुदगी राजस्व पुलिस चौकी में दर्ज की गई। जिसके बाद 24 सितंबर को अंकिता का शव चीला बैराज से बरामद किया गया।

loksabha election banner

अंकिता की आखिरी चैट से पता चला है कि उससे एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड की गई थी और मना करने पर उस पर दबाव बनाया जा रहा था। शनिवार को पोस्‍टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट सामने आई। जिसमें उसकी मौत की वजह नजर में डूबना बताया गया है। वहीं अंकिता के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं।

रविवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर लोगों ने श्रीनगर में बदरीनाथ हाईवे जाम कर दिया। स्वजन ने भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही अंतिम संस्कार करने की बात कही है। इस मामले में उपजिलाधिकारी अजयबीर सिंह की स्वजन व प्रदर्शनकारियों से बातचीत की गई। 

अंकिता मर्डर केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें....

  • अंकिता गरीब परिवार से थी, लेकिन उसने गलत काम की जगह खुद्दारी चुनी और यही बात आरोपित रईसजादों को नागवार गुजरी। इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि उसने 28 अगस्‍त को रिसॉर्ट में रिसेप्‍शनिस्‍ट के तौर पर ज्‍वाइन किया था और 18 सितंबर को ही उसके साथ अनहोनी हो गई।
  • मामला इसलिए भी बड़ा है कि क्‍योंकि घटना का मुख्‍य आरोपित पुलकित आर्या भाजपा नेता और पूर्व दायित्‍वधारी विनोद आर्या का बेटा है। पुलकित पर कई केस दर्ज हैं, लेकिन इस मामले से पहले उसे कभी भी गिरफ्तार नहीं किया गया। मामले में पुलकित आर्या, अंकित गुप्‍ता और सौरभ को गिरफ्तार किया गया है।
  • भाजपा ने भी मामले में सख्त रुख अपनाते हुए पुलकित आर्या के पिता विनोद आर्या और भाई अंकित आर्या को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। दोनों से ही सभी पद भी छीन लिए गए हैं।
  • अंकिता की आखिरी चैट में जो खुलासे हुए हैं वो चौकाने वाले हैं। चैट के अलावा अभी तक इस अपराधा का कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। हालांकि आरोपितों ने जुर्म कबूल कर लिया है। लेकिन इन बातों का कोई जिक्र नहीं किया है। वहीं चैट इस बात का खुलासा कर रही है कि वनन्‍तरा रिसॉर्ट में वीआईपी मेहमानों को स्‍पेशल सर्विस देने का दबाव बनाया जा रहा था। वहीं कई कर्मचारियों को पीटा भी जाता था। रिसॉर्ट के कर्मचारी नौकरी छोड़ने की बात भी कर रहे थे।
  • 18 सितंबर से अंकिता भंडारी लापता हुई थी। 19 सितंबर को मुख्‍य आरोपित पुलकित आर्या ने प्‍लान के तहत खुद राजस्व पुलिस चौकी में फोन कर अंकिता की गुमशुदगी की बात कही। लेकिन ड्यूटी पर तैनात पटवारी वैभव प्रताप ने कहा कि गुमशुदगी की रिपोर्ट 24 घंटे के बाद दर्ज होती है।
  • अगले दिन 20 सिंतबर को अंकिता भंडारी के पिता वीरेंद्र सिंह भंडारी पटवारी चौकी पहुंचे। यहां पुलकित आर्या भी मौजूद था। 20 सितंबर को राजस्व पुलिस ने मामला दर्ज किया। 22 सितंबर को सिविल पुलिस को मामले की जांच सौंपी गई और मुकदमा दर्ज किया गया। जब मामले की जांच शुरू हुई और अंकिता के साथ ही ज्‍यादती का काला सच सामने आया।
  • आरोपितों की निशानदेही पर 23 सितंबर को पुलिस ने अंकिता को चीला नहर में तलाशना शुरू किया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मामले में ठोस कारवाई के आदेश दिए। देर रात मुख्य आरोपित पुलकित के रिसॉर्ट पर बुल्‍डोजर चला।
  • 24 सितंबर तड़के तीन दोबारा पुलकित के रिसॉर्ट पर बुल्‍डोजर चला। स्‍थानीय लोगों ने रिसॉर्ट में आग लगा दी। चीला बैराज से छह दिन बाद अंकिता का शव मिला। एम्स ऋषिकेश में पोस्टमार्टम किया गया और शाम को रिपोर्ट मिली। जिसमें पता चला कि मौत से पहले अंकिता को बुरी तरह से पीटा गया था। लेकिन अंकिता की मौत नहर में डूबने से हुई थी। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने एसआइटी जांच के आदेश दिए।
  • 25 सितंबर को श्रीनगर में अंकिता का पोस्‍टमार्टम होना था, लेकिन परिजनों ने पोस्‍टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट देने की मांग की और अंतिम संस्‍कार करने से मना कर दिया। आक्रोशित जनता ने श्रीनगर में बदरीनाथ हाईवे जाम कर दिया और आरोपित तो फांसी की सजा देने की मांग की।
  • वहीं मामले के सामने आने बाद अवैध व पंजीकरण के बिना चल रहे रिसॉर्ट को लेकर पूरे प्रदेश में जांच जारी है। जिसके तहत नैनीताल में पांच रिसॉर्ट सील किए गए हैं। जबकि राजाजी पार्क के साथ लगे क्षेत्रों में बने रिसॉर्ट भी मानकों का उल्लंघन कर संचालित किए जा रहे हैं।

लोगों में गुस्‍सा, प्रदेश भर में प्रदर्शन के दौर जारी

प्रदेश भर में प्रदर्शन के दौर जारी है। लोगों में गुस्‍सा भरा हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परिवार को भरोसा दिलाया है इस मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.