संवाद सहयोगी, गोपेश्वर (चमोली): उत्तराखंड बालीवुड फिल्मों के साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के निर्देशकों की भी पसंद बनता जा रहा है। अब एक मराठी फिल्म की शूटिंग के लिए अभिनेता नाना पाटेकर ने उत्तराखंड का रुख किया।

उत्तराखंड में बसना चाहते हैं नाना पाटेकर

अभिनेता नाना पाटेकर इन दिनों चीन सीमा से सेटे चमोली जिले की नीति घाटी में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। अभिनेता नाना पाटेकर को यहां की खूबसूरत वादियां और स्थानीय भोजन काफी पसंद आ रहा है। उन्होंने यहां बसने की भी इच्छा जताई है।

उत्‍तराखंड की वादियां काफी पसंद आई

पिछले दो दिन से अभिनेता नाना पाटेकर जोशीमठ, औली, नीती घाटी के बांपा, सुराईटोथा, तपोवन आदि क्षेत्रों में शूटिंग कर रहे हैं। मलारी के पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य ललित पाल ने बताया कि नाना पाटेकर को यहां की जनजातीय संस्कृति और यहां की वादियां काफी पसंद आई हैं। बातचीत में उन्होंने यहां घर बनाने की भी इच्छा जताई।

यहां के क्षेत्र को हवाई मार्ग से जोड़ना जरूरी

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों के कायल दिखे नाना पाटेकर सुविधाओं को लेकर चिंतित भी नजर आए। उन्होंने कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए क्षेत्र को हवाई मार्ग से जोड़ना जरूरी है। सड़कों की स्थिति बेहतर होनी चाहिए। ताकि मुंबई से फिल्म शूटिंग के लिए यूनिट यहां आसानी से पहुंच सके। उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में मजबूती से काम करना होगा।

मंगलवार को औली की वादियों में होनी है शूटिंग

उन्होंने कहा कि यदि सरकार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराए तो विदेश जाने के बजाय यहां शूटिंग की जा सकती है। इस दौरान चीन सीमा क्षेत्र के गांवों में जनजाति के ग्रामीणों ने उनका स्वागत भी किया। फिल्म शूटिंग के बीच सोमवार को अभिनेता नाना पाटेकर जोशीमठ में एनटीपीसी कार्यालय में भी पहुंचे। यहां पर उन्होंने परियोजना में कार्यरत कर्मचारियों से भी चर्चा की। मंगलवार को औली की वादियों में शूटिंग होनी है।

केदारनाथ और ऋषिकेश में भी होगी शूटिंग

उत्तराखंड की वादियां बालीवुड के साथ ही टालीवुड को भी खूब भा रही हैं। अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के बीच खास जगह बनाने वाले नाना पाटेकर इन दिनों उत्तराखंड की वादियों में हैं। एक साउथ फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में वह चोपता पहुंचे हैं। फिल्म की शूटिंग चोपता के अलावा, केदारनाथ और ऋषिकेश में होगी।

11 सितंबर को नाना पाटेकर सुबह की फ्लाइट से जौगीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके बाद वह वाहन से सहस्रधारा हेलीपैड पहुंचे। यहां से हेलीकाप्टर से चोपता के लिए रवाना हुए थे। फिल्मों से जुड़े सुमित अदलखा ने बताया कि अधिकांश शूटिंग चोपता और केदारनाथ में भी होगी। 28 से 30 सितंबर तक ऋषिकेश में होगी।

उत्तराखंड में पहले भी हो चुकी कई फिल्में शूटिंग

उत्तराखंड में इससे पहले भी निर्देशक निशांत भारद्वाज, वम्सि पैदिपल्ली की फिल्में शूटिंग हो चुकी है। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के अलावा अभिनेता महेश बाबू, रकुलप्रीत, पूजा हेगड़े ने भी उत्तराखंड की वादियों में फिल्मों की शूटिंग की।

Uttarakhand News: मसूरी पहुंचे बालीवुड एक्टर जावेद जाफरी, कहा- बालीवुड का बायकाट से लेना-देना नहीं

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट