द्वाराहाट, जेएनएन। शूटिंग के बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस अपनी टीम के साथ अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट स्थित द्रोणगिरी पर्वत श्रृखंला पहुंची। इस दौरान जैकलीन बड़े ही अलग अंदाज में नजर आईं, उन्होंने यहां के सौंदर्य का लुत्फ उठा शूटिंग की थकान मिटाई और दिलकश नजारों को निहारती रहीं। जैकलीन ने यहां स्थित गुफा के पास तस्वीरें भी खिंचवाई।   

दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस इनदिनों नैनीताल में अपनी नई फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। शनिवार को वो समय निकाल द्रोणगिरि पर्वत श्रंखला पहुचीं। एकांत के पलों में जैकलीन कुकुछीना के करीब सैर करती नजर आई। आध्यात्मिक रूप से समृद्ध इन शिखरों में अभिनेत्री ने खुद को नजरबंद रखना चाहा, लेकिन वो पर्यटकों के कैमरे से बच नहीं पाई। 

द्रोणगिरी पर्वत का ये सौंदर्य अदाकारा जैकलीन फर्नांडिंस को काफी भाया है। उन्होंने यहां काफी तस्वीरें भी खींची। एक तस्वीर में जैकलीन गुफा के द्वार पर बैठी हुई हैं। अन्य तस्वीरों में क्षेत्र के प्राकृतिक सौंदर्य से अभिभूत जैकलीन पोज बनाती नजर आ रही हैं।

कई सेलिब्रिटी भी पहुंच चुके हैं यहां 

महाभारतकालीन इतिहास के अवशेष और अलौकिक शक्तियों के लिए विख्यात द्रोणगिरि पर्वत श्रंखला की शांत वादियां हमेशा लोगों को आकर्षित करती आईं हैं। महावतार बाबा की गुफा इनमें से विशेष मानी गई है। इस गुफा में ध्यान लगाने के लिए हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमाभारती, लोकप्रिय सिने स्टार रजनीकांत, जूही चावला, रानीमुखर्जी भी पहुंच चुके हैं। देश-विदेश की कई हस्तियों का गुपचुप प्रवास भी यहां होता आया है। महर्षि योगानंद की की पुस्तक ऑटोबायोग्राफी ऑफ योगी के अलावा अन्य पुस्तकों का आधार महावतार बाबा और पांडवखोली की गुफा ही है। योगदा सत्संग सोसायटी ऑफ इंडिया के माध्यम से यह गुफा विश्व प्रसिद्ध है।

यह भी पढ़ें: सूफी गायक कैलाश खेर खोलेंगे संगीत ऐकेडमी, गरीब युवाओं को मिलेगा मौका

यह भी पढ़ें: दून के कलाकारों ने नागमंडल नाटक का किया शानदार प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय टीम के साथ पहुंचे परमार्थ निकेतन

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस