Move to Jagran APP

शादी समारोह में रानीखेत आया दिल्ली का युवक, ग्रामीणों ने समझ लिया 'किडनैपर', कर दी धुनाई, पुलिस को सौंपा

दिल्ली का एक युवक रानीखेत के नौबाड़ा गांव पहुंचा। अनजान शख्स काे देख ग्रामीणों को संदेह हुआ कि वह किसी लड़की को भगाने की नीयत से घूम रहा है। शक गहराने पर उसे धुन दिया गया। बाद में राजस्व पुलिस को सौंप दिया।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaSun, 27 Nov 2022 10:22 PM (IST)
पुलिस को पूछताछ में युवक ने अपना नाम कुलदीप पांडे निवासी भजनपुरा दिल्ली बताया।

द्वाराहाट (रानीखेत), संवाद सहयोगी : दिल्ली से आए युवक के रानीखेत के नौबाड़ा गांव में संदिग्ध रूप से घूमने पर ग्रामीणों ने उसे धुन डाला। राजस्व पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे रिश्तेदारों के हवाले किया गया। पता लगा कि वह कालिका (रानीखेत) में शादी समारोह में शामिल होने आया था।

ग्रामीणों हुआ संदेह, लड़की भगाने की नीयत से आया युवक

तहसील क्षेत्र से पांच दिन के भीतर एक विवाहिता व एक नाबालिग गुम हो चुकी है। हालांकि, नाबालिग बरामद कर ली गई है। इधर, शनिवार देर शाम संदिग्ध युवक नौबाड़़ा गांव पहुंचा। सही जानकारी न देने पर ग्रामीणों का उस पर शक बढ़ गया। सख्ती पर युवक ने कहा कि वह नौबाड़ा में किसी परिचित के घर आया है। मगर उसे किसी ने भी नहीं पहचाना। ग्रामीणों को संदेह हुआ कि वह किसी लड़की को भगाने की नीयत से घूम रहा है। शक गहराने पर उसे धुन दिया गया। बाद में राजस्व पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने रिश्तेदार को बुलाया, दी हिदायत

पुलिस को पूछताछ में उसने अपना नाम कुलदीप पांडे निवासी गली नंबर-20 भजनपुरा दिल्ली बताया। कहा कि वह कालिका में विवाह समारोह में शामिल होने गया था। रिश्तेदार का मोबाइल नंबर भी दिया। इस पर राजस्व पुलिस ने रिश्तेदार को रानीखेत से बुलवाया। कड़ी हिदायत देकर युवक को स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। ग्राम प्रधान हीरा सिंह ने कहा कि युवक नशे में था। सही जानकारी नहीं दे रहा था। इन दिनों माहौल ठीक नहीं चल रहा है। संदेह होने पर राजस्व पुलिस को बुलाकर सौंप दिया।

दिल्ली के युवक को हिरासत में ले कड़ी पूछताछ की। पता लगा कि वह कालिका क्षेत्र में किसी शादी में आया था। रिश्तेदारों ने भी पुष्टि की है।

- केवलानंद रिखाड़ी, राजस्व उप निरीक्षक जैतोली

यह भी पढ़ें : रानीखेत के सल्ट में खाई में पलटा ट्रैक्टर, हेल्पर की मौत, यूपी के देवरिया का रहने वाला था