Move to Jagran APP

नितिन गडकरी और मुख्‍यमंत्री पहुंचे जौनपुर, योगी बोले - पिछली सरकार खजाने पर डालती थी डाका

CM Yogi and Nitin Gadkari जौनपुर में फौजदार इंटर कालेज के मैदान में दोपहर 12 बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 573 करोड़ 36 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 10:45 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 07:06 AM (IST)
केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। मछलीशहर नगर स्थित फौजदार इंटर कालेज के मैदान में दोपहर एक बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 573 करोड़ 36 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने पहुंचे। इसे लेकर लोगों की भीड़ जुटने लगी रही। दस हजार लोगों की क्षमता वाले विद्यालय के मैदान में छह हजार लोगों के बैठने व्यवस्था की गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ जौनपुर में 1,538 करोड़ रुपये की लागत के कुल 86 कि.मी. लम्बे तीन राष्ट्रीय राजमार्गों एवं 348 अन्य विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम का सोमवार को आयोजन किया गया था।

loksabha election banner

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी। शासन की योजनाओं को सिर्फ अपने चहेतों को दिया जाता था। गरीब व किसान तो सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे। लेकिन भाजपा सरकार में आज हर गरीब व किसान को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। एक तरफ बुलडोजर सड़क पर चलता है, दूसरी तरफ माफियाराज पर चलाया जा रहा है। सड़क बनाने के साथ ही गुंडों और माफिया की छाती को भी रौंदा जाएगा। अब वंशवाद के नाम पर राजनीति करने वालों का बोरिया बिस्तर बंधने लगा है। पहले नौकरियों के नाम पर विज्ञापन निकलते ही वसूली शुरू हो जाती थी। एक परिवार के लोग झोला लेकर निकल जाते थे। आज ऐसा नहीं हो रहा है। हमारी सरकार ने युवाओं को बड़ी संख्या में नौकरी दी, लेकिन कहीं से भी वसूली या पैसे की मांग की शिकायत नहीं आई। कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है। कोरौना काल में भी हमने वैक्सीन से लेकर तमाम सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाया। कहा कि वैक्सीन का विरोध करने वाले का अब जनता विरोध कर रही है।

Koo App

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 1,123 करोड़ रुपए की कुल लागत वाली 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास। #PragatiKaHighway #GatiShakti

View attached media content - Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 20 Dec 2021

Koo App

उत्तर प्रदेश में सड़क नेटवर्क को मजबूती देते हुए आज जौनपुर में 1,123 करोड़ रुपये की कुल लागत वाली 86 कि.मी. कुल लंबाई की 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी तथा सांसदों, विधायकों और अधिकारियों की उपस्थिति में शिलान्यास किया। #PragatiKaHighway @myogiadityanath

View attached media content - Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 20 Dec 2021

Koo App

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में 3,037 करोड़ रुपए की कुल लागत वाली 4 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण। #PragatiKaHighway #GatiShakti

View attached media content - Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 20 Dec 2021

नितिन गडकरी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि फिर से एक बार डबल इंजन की सरकार बना दें मैं पांच लाख करोड़ के काम और कराऊंगा। मैं ऐसा मंत्री हूं जिसके पास ऐसा विभाग है जिसके पास पैसे की कोई कमी नहीं। देश में निरंतर विकास कार्य जारी रहेंगे। सड़कों का जाल बिछने के साथ ही किसान अन्नदाता के साथ ही उर्जादाता भी बनेगा। कहा कि आने वाले समय मे पेट्रोल नहीं रहेगा तो यूपी के किसानों द्वारा तैयार किये गए इथेनॉल पर बाइक व स्कूटर चलेगा। किसान के इथेनाल से प्लास्टिक भी तैयार होगा। किसान अब ग्रीन हाइड्रोजन भी तैयार करेगा। यूपी विकास की ओर जा रहा है। आप से आह्वान है कि आगामी विधान सभा चुनाव में आप फिर से डबल इंजन की सरकार को बनायें। कहा, मेरे विभाग में पैसों की कमी नहीं है। आप के जिले के सांसद, मंत्री व विधायक ने जो भी मांगें की हैं उनको जल्द ही पूरा करूंगा। इसके पूर्व नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री ने 1538 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इसके पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजकीय विमान द्वारा गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे तो सीएम ने उनकी अगवानी की। उसके बाद उनके साथ वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से मछली शहर में आयोजन के लिए प्रस्थान कर गए। केंद्रीय मंत्री के एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट के एप्रन पर सीएम योगी के साथ ही राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, पिंडरा विधायक डा. अवधेश सिंह, विद्या सागर राय सहित ने भाजपा नेताओं ने उनकी अगवानी की।

वहीं दूसरी ओर मछलीशहर से जौनपुर राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। बड़े वाहनों को मछलीशहर से जंघई के रास्ते पर जौनपुर व वाराणसी भेजा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भूतल परिवहन मंत्री के आगमन से पूर्व बाबतपुर एयरपोर्ट पर फोर्स भी पहुंची। इस दौरान फ्लीट में लगे वाहन कतारबद्ध रहे तो एडीजी और कमिश्नर भी एयरपोर्ट पर पहुंचे और आगमन की तैयारियों का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.