Move to Jagran APP

Ballia MLC Election Result 2022 : चौथी बार भाजपा से विधान परिषद सदस्य बने बलिया के रविशंकर सिंह

Ballia MLC Result 2022 बलिया जिले के रविशंकर सिंह‍ चौथी बार भाजपा से विधान परिषद सदस्य बने हैं। चुनाव के पूर्व से ही उनका दावा मजबूत माना जा रहा था। इस लिहाज से उनकी जीत को लेकर पार्टी और समर्थक आश्‍वस्‍त थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Apr 2022 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 12 Apr 2022 01:22 PM (IST)
बलिया जिले के रविशंकर सिंह ने एमएलसी चुनाव में जीत हासिल की है।

बलिया, जागरण संवाददाता। बलिया स्‍थानीय निकाय से पहली बार 2004 में सजपा से एमएलसी का चुनाव जीते रविशंकर सिंह चौथी बार एमएलसी बने हैं। 2531 वैध मतों में रविशंकर सिंह पप्पू को 2259 व सपा के अरविंद को 278 मत हासिल हुए हैं। वहीं परिणाम आने के बाद समर्थकों में काफी उत्‍साह भी नजर आया। 

loksabha election banner

विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव की मतगणना में भाजपा उम्मीदवार रविशंकर सिंह, पप्पू लगातर चौथी बार जीत हासिल किए। वह पहली बार 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की समाजवादी जनता पार्टी (सजपा) से चुनाव जीते थे। दूसरी बार 2009 में बसपा से तथा तीसरी बार 2015 में सपा प्रत्याशी के रूप में बलिया स्थानीय निकाय से विधान परिषद सदस्य बने थे। इस चुनाव में कुल वैध मत 2531 में रविशंकर सिंह को 2259 मत और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद गिरि को 278 मत मिले हैं। वह पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के जीवन काल से ही राजनीति में पांव रख चुके थे। विधान सभा चुनाव से पहले सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। उसके बाद भाजपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया।

इस चुनाव में सपा के उम्मीदवार अरविंद गिरि पूरी तरह कमजोर पड़ गए। पप्पू के पक्ष हवा बनाने में शुरू से ही भाजपा के कार्यकर्ता जुटे थे। नौ अप्रैल को चुनाव के दिन ही स्थिति लगभग स्पष्ट हो चली थी। जिले के सभी ब्लाक मुख्यालयों पर वोट पड़े थे। कुल 2624 मतों में 98.25 फीसद वोटरों ने मतदान किया था।

कहा- 'बलिया के आम जनमानस की जीत' : चुनाव के नतीजे आने के बाद रविशंकर सिंह पप्पू को बधाई देने वाले लोेगों का तांता लगा गया। समर्थक एक-दूसरे को बधाई देकर खुशी का इजहार किए। रविशंकर सिंह ने कहा कि यह जिले के आम जन मानस की जीत है। भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता चुनाव में जुटे रहे। जिले के प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, नगरपालिका और नगर पंचायत के अध्यक्ष आदि सभी के प्रति मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। सभी ने मतबूती से साथ दिया, जिसके बदौलत ऐतिहासिक जीत हासिल हुई। सभी के सम्मान की रक्षा में कोई कमी नहीं रखूंगा।

यह भी पढ़ें : Poorvanchal MLC Election Result LIVE : जौनपुर और गाजीपुर में भाजपा उम्‍मीदवार की जीत, आजमगढ़ और वाराणसी में निर्दल जीते

Koo App
उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के लिए भाजपा संगठन, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी, CM श्री @myogiadityanath जी, प्रदेश अध्यक्ष श्री @SwatantraDevSingh जी प्रदेश संगठन महामंत्री श्री @sunilbansalbjp जी सहित समस्त विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। यह जीत भाजपा पर जनता के भरोसे की है। - Col Rajyavardhan Rathore (@ra_thore) 12 Apr 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.