जागरण संवाददाता वाराणसी। CM Yogi in Varanasi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय काशी यात्रा के दौरान गुरुवार को कल्याणकारी योजनाओं व विकास कार्यों का निरीक्षण के दौरान भगवान बुद्ध की तपोस्थली सारनाथ में बन रहा 30 बेड का निर्माणधीन मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। जिसके मद्देनजर गुरुवार की सुबह से ही पुलिस एंव स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुरक्षा व साफ सफाई युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गयी है। मुख्यमंत्री के आने को लेकर हुआ रिहलसर। उनके सुरक्षा अधिकारियों ने जायजा लिया।

बताया जाता है कि पर्यटन स्थल सारनाथ में पर्यटको व क्षेत्रीय लोगों की सुविधा के लिए 6 करोड़ 81 लाख रुपये की लागत से 30 बेड का निर्माणधीन अस्पताल ले मुख्यमंत्री योगी के निरीक्षण करेंगे। जिसको लेकर कार्यदायी संस्था यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के अभियन्ता ओपी वर्मा, सीएमओ डॉ संदीप चौधरी, नगर निगम की ईशा दोहन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी सहित दर्जनों नगर निगम कर्मी अस्पताल के चारो तरफ साफ सफाई व सुंदरीकरण करने में लगे है।

अस्पताल में बिजली व्यवस्था न होने से बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय व थाना प्रभारी अर्जुन सिंह जहा मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग एवं सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय, थाना पर प्रभारी अर्जुन सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था के तहत जायजा लिया। वहीं ज्ञान प्रकाश राय ने निर्माणधीन अस्पताल के सामने सड़क पर लगी दुकान को बुधवार की शाम तक हटा दिया गया। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए नगर निगम के पवर्तन दल की टीम ने अस्पताल जाने वाले मार्ग पर बजबजाती नालियों की सफाई की। मुख्यमंत्री के आने के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर फिलिट ने रूट व अस्पताल में जायजा लिया।

बन कर तैयार

ग्राउंड फ्लोर,पैथालॉजी, एक्सरे , अल्ट्रासाउंड, नेत्र चिकित्सक कक्ष, कार्यालय,बेबी केयर,लेबर रूम,स्टोर रूम,

प्रथम तल पर स्टोर लेबर रूम,पुरूष वार्ड,महिला वार्ड,के साथ सभी जगह टाइल्स मार्बल लग गया है बाउंड्री व बिजली का काम बाकी है।

मिलेगी सविधाए

इस अस्पताल में महिला प्रसूति विभाग,अस्थि रोग , नेत्र , गैस्टिक सहित अन्य रोगों के निवारण के लिए चिकित्सक होंगे।

Edited By: Saurabh Chakravarty