Move to Jagran APP

ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, 22 जनवरी के बाद अयोध्या-प्रयागराज के बीच चलेंगी 10 मेमू

कुंभ मेले में अयोध्या से प्रयागराज के लिए 10 मेमू ट्रेनों का संचालन 22 जनवरी के बाद शुरू किया जाएगा। इसके लिए लोको पायलटों से मेमू चलवाकर उनका अभ्यास कराया जा रहा है। ऐसा इसलिए है कि लोको लाबी में इन ट्रेनों के संचालन के लिए पायलटों की उपलब्धता रहे। पायलटों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। मास्टर ट्रेनर अशोक कुमार सिंह सुरक्षित संचालन का पाठ पढ़ा रहे हैं।

By surya pratap singh Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 17 Jan 2024 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2024 06:58 PM (IST)
ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, 22 जनवरी के बाद अयोध्या-प्रयागराज के बीच चलेंगी 10 मेमू
ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, 22 जनवरी के बाद अयोध्या-प्रयागराज के बीच चलेंगी 10 मेमू

संवादसूत्र, सुलतानपुर। कुंभ मेले में अयोध्या से प्रयागराज के लिए 10 मेमू ट्रेनों का संचालन 22 जनवरी के बाद शुरू किया जाएगा। इसके लिए लोको पायलटों से मेमू चलवाकर उनका अभ्यास कराया जा रहा है। ऐसा इसलिए है कि लोको लाबी में इन ट्रेनों के संचालन के लिए पायलटों की उपलब्धता रहे। पायलटों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। मास्टर ट्रेनर अशोक कुमार सिंह सुरक्षित संचालन का पाठ पढ़ा रहे हैं।

loksabha election banner

11 जनवरी से मेमू चलाने की थी योजना

मंडल रेल प्रबंधक ने 11 जनवरी से अयोध्या से प्रयागराज के लिए मेमू ट्रेनों के संचालन का आदेश जारी किया था, लेकिन माना जा रहा है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर इनका संचालन 22 जनवरी तक टाल दिया गया है। इसके बाद नया आदेश मंडल रेल प्रबंधक की ओर से जारी किया जाएगा।

कुंभ मेले के दौरान ट्रेनों का होगा संचालन

स्टेशन अधीक्षक बीएस मीना ने बताया कि कुंभ मेले के लिए मेमू ट्रेनों का संचालन कराया जाएगा। इसके लिए मंडल कार्यालय से 22 के बाद आदेश आएगा। सुरक्षित ट्रेन संचालन के लिए पायलटों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिया विवेचक से दोबारा जिरह के लिए प्रार्थनापत्र, 2012 का है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.